रावत ने कैप्टन के बेटे को ED की ओर से तलब किए जाने के समय को लेकर खड़ा किया सवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 07:18 PM (IST)

चंडीगढ़ः कांग्रेस नेता हरीश रावत ने विदेशी मुद्रा के नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के बेटे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किए जाने के समय को लेकर सवाल खड़ा किया है। मुख्यमंत्री के बेटे रनिंदर सिंह को जारी किए गए इस समन का संबंध विदेश में कथित रूप से अज्ञात संपत्ति होने के सिलसिले में विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत ईडी द्वारा दर्ज मामले से है। 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट किया, ‘‘ईडी के समन से अमरेन्द्र सिंह की आवाज दबाई नहीं जा सकती है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंजाब की और इस देश के किसानों की आवाज हैं। ईडी के समन के समय पर ध्यान दीजिए। यदि आप आवाज उठाएंगे तो ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई आपके पीछे पड़ जाएगी। क्या यही संदेश नहीं है?'' कांग्रेस महासचिव रावत पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हैं। कैप्टन तीन विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा नीत सरकार की आलोचना कर रहे है। 

पंजाब विधानसभा ने नए कृषि कानूनों को खारिज करते हुए मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित किया था और संसद के कानूनों का मुकाबला करने के लिए चार विधेयक पारित किए थे। रनिंदर सिंह को 27 अक्टूबर को जालंधर में एजेंसी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। उनसे 2016 में इसी मामले में ईडी ने पूछताछ की थी और स्विट्जरलैंड में धन के कथित अंतरण और ब्रिटिश वर्जिन आईसलैंड में एक न्यास और कुछ सहायक संस्थाएं खोलने के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था। विदेश में कथित रूप से संपत्तियां होने के मामले की पहले आयकर विभाग ने जांच की थी। रनिंदर सिंह ने कोई भी गलत काम करने से इनकार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News