ग्रामीण डिस्पेंसरियों के लिए दवा तथा डॉक्टरों की भर्ती जल्द: बाजवा

10/22/2019 5:21:28 PM

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए गांवों की डिस्पेंसरियों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। 

राज्य के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने आज यहां बताया कि जल्द ही 460 मैडीकल अफसरों की भर्ती की जाएगी, जिसके लिए विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी है। इस कार्यवाही को जल्द पूरा करने के लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को स्पष्ट हिदायतें जारी की गई हैं। उन्होंने कहा कि डिस्पेंसरियों में दवाएं तथा अन्य जरूरी सामान की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए 48.30 लाख रुपए से अधिक की दवाओं की खरीद करके इन डिस्पेंसरियों में भेज दी गई हैं। अगले तीन महीनों के लिए 2.58 करोड़ की दवाएं खरीदने के लिए ऑडर्र दिया जा रहा है। 

बाजवा ने कहा कि स्टाफ समय पर ड्यूटी पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करे ताकि मरीजों को कोई दिक्कत नहीं आए। उन्होंने गांवों की डिसपैंसरियों का रूप बदलने संबंधी विभाग के अधिकारियों को एक प्रोजैक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा जिससे गांवों के लोगों को ग्रामीण डिसपैंसरियों में और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें।


Vaneet

Related News