जलालाबाद: प्रीत नर्सिंग होम पर लिंग र्निधारण टैस्ट का पर्दाफाश, महिला डाक्टर फरार, पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 05:03 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): भले ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा देश में कम हो रही लड़कियों की संख्या को रोकने व लड़कियों को लड़कों के बराबर अधिकार देने के लिए अनेकों तरह के उपराले तथा कानून बनाए गए हैं परंतु दूसरी ओर कुछ लालची डाक्टरों द्वारा पैसे के लालच में लिंग निर्धारण टेस्ट का धंधा बाखूबी चलाया जा रहा है।
PunjabKesari
इस धंधे का पर्दाफाश गुरूवार को श्री गंगानगर से डीएसपी विनोद बिशनोई की अध्यक्षता में जलालाबाद के प्रसिद्ध प्रीत नर्सिंग होम पर रेड करके किया। इस दौरान महिला डाक्टर फरार हो गई जबकि उसके पति डाक्टर अमरजीत सिंह व एक महिला नर्स स्टाफ मनजीत कौर पत्नी मुखत्यार सिंह और दो अन्य व्यक्तियों मुखत्यार सिंह पुत्र बंता सिंह व एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया व इस दौरान नंबर लगे हुए नोट भी पुलिस द्वारा बरामद किए गए। 

PunjabKesariजानकारी के अनुसार श्री गंगानगर से रजनी नाम की महिला जोकि जलालाबा में प्रीत नर्सिंग होम पर लिंग निर्धारण टैस्ट के लिए आई थी और इससे पहले अस्पताल के संबंधित स्टाफ व मौजूद दलालों से लगातार संपर्क में थी व श्री गंगानगर की पुलिस द्वारा उक्त महिला व दलालों बीच हो रही वार्ता को ट्रैप किया जा रहा था। गुरूवार को जब उक्त रजनी टैस्ट करवाने के लिए प्रीत नर्सिंग होम पर पहुंची तो कुछ देर बाद ही डीएसपी विनोद बिशनोई की अध्यक्षता में श्री गंगानगर की पुलिस ने रेड की तो महिला डाक्टर मौके से फरार हो गई जबकि पुलिस ने उसके पति डाक्टर अमरजीत सिंह, महिला मनजीत कौर व ओर दलालों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा स्कैन करने वाली मशीन ओर दस्तावेज काबू कर लिए।

PunjabKesariजब पत्रकारों ने रजनी नामक महिला से लिंग र्निधारण टैस्ट संबंधी पूछा तो उसने पहले तो टाल मटोल किया। परंतु बाद में उसने बताया कि वह अपनी ननद के साथ यहां टैस्ट करवाने आई थी। अस्पताल में मौजूद मनजीत नामक लड़की से ही टैस्ट करवाने संबंधी बातचीत हुई थी। यह सौदा 40 हजार रूपए में तय हुआ था। जिसके बाद 12 हजार रूपए लड़की मनजीत को जाने थे। इस संबंधी जब डीएसपी विनोद बिशनोई के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंधी कार्रवाई चल रही है और जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट पेश की जाएगी।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News