लोगों के लिए राहत भरी खबर, पंजाब सरकार ने 2 और टोल प्लाजा किए बंद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 10:35 AM (IST)

जालंधर/चंडीगढ़ : पंजाब के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने गत दिन घोषणा की कि राज्य राजमार्ग पटियाला-नाभा-मलेरकोटला पर 2 टोल प्लाजा 5 अगस्त से तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी देते हुए पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री ने कहा कि पटियाला-नाभा-मलेरकोटला पर मोहराना और कल्याण में स्थित टोल प्लाजा पर सड़क उपयोगकर्त्ता शुल्क की वसूली गत दिन देर रात बंद कर दी गई। उन्होंने कहा कि इन दो टोल प्लाजा से कुल 87 लाख रुपए प्रति माह वसूली होती है।

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि यह कदम मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा बढ़ती महंगाई के बीच पंजाब के लोगों को सीधे वित्तीय राहत प्रदान करने के प्रयासों का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इन 2 टोल प्लाजा के बंद होने से राज्य भर में बंद टोल प्लाजा की कुल संख्या 18 हो गई है, जिससे यात्रियों को प्रतिदिन 61.67 लाख रुपए की बचत होगी। मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने कहा कि टोल संग्रह बंद करना पंजाब के लोगों के लिए आर्थिक राहत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे नागरिकों पर वित्तीय बोझ कम होगा और इन सड़कों पर सुचारू और परेशानी मुक्त यातायात सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा कि करीब 2 साल पहले सत्ता में आने के बाद से, मान सरकार ने कुल 590 किलोमीटर राज्य राजमार्गों पर टोल समाप्त कर दिए हैं। मंत्री ने पटियाला-समाना रोड, लुधियाना-मलेरकोटला-संगरूर रोड, बलाचौर-गरशंकर-होशियारपुर-दसूहा रोड, कीरतपुर साहिब-नंगल-ऊना रोड, होशियारपुर-टांडा रोड, मक्खू में सतलुज नदी पर उच्च स्तरीय पुल, मोगा-कोटकपूरा रोड, फिरोजपुर-फाजिल्का रोड, भवानीगढ़-नाभा-गोबिंदगढ़ रोड, दाखा-रायकोट-बरनाला रोड और अब पटियाला-नाभा-मलेरकोटला रोड सहित राज्य राजमार्गों पर टोल हटाने से मिलने वाली दैनिक राहत पर प्रकाश डाला।

उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब सरकार गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने नागरिकों को अधिकतम आर्थिक राहत प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कदम के साथ, राज्य सरकार अपने नागरिकों के कल्याण को प्राथमिकता देना जारी रखती है, ठोस आर्थिक लाभ प्रदान करती है और राज्य राजमार्गों पर समग्र ड्राइविंग अनुभव में सुधार करती है, पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने निष्कर्ष निकाला।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News