राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के प्रतिनिधि का जेल दौरा, कैदी महिलाओं के लिए कही ये अहम बात

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 11:22 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के प्रतिनिधि महेश सिंगला ने ताजपुर रोड स्थित सैट्रल महिला जेल में निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जिनका जेल सुपरीटेंडेंट विजय मल्होत्रा ​​ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। प्रतिनिधि महेश सिंगला ने बताया कि उनका दौरा जेल में बंद कैदियों/हवालातियो  प्रवासी महिलाओं के मानवाधिकारों की प्राप्ति को सुनिश्चित करने के लिए हैं । महेश सिंगला ने जेल में बंद कैदियों/हवालातियों व निर्वासित महिलाओं से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनी। 

बंदियों  को संबोधित करते हुए महेश सिंगला ने जेल प्रशासन की सराहना करते हुए कहा कि जेल में रहने वाली कैदियों/हवालतियों महिलाओं के उत्साह से पता चलता है। कि जेल प्रशासन उन्हें हर तरह की सुविधाएं प्रदान कर रहा है और महिला कैदियों/हवालातियों के लिए समय-समय पर कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं ताकि महिला कैदी जेल से रिहा होने के बाद कड़ी मेहनत कर सकें व अपना जीवन अच्छे से जी सकें। सिंगला ने  ऐसे पाठ्यक्रम जोड़ने को कहा जिनकी प्रशिक्षण अवधि कम हो, ताकि इसका लाभ जेल में प्रत्येक महिला कैदी/हवालाती को मिल सके।

महिला कैदियों से 'जय हिंद' के नारे से जुड़ने की अपील की

गौरतलब है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के प्रतिनिधि महेश सिंगला ने तमिलनाडु में आईपीएस अधिकारी के रूप में काम किया है।और उन्हें देश के प्रति समर्पण और देशभक्ति के लिए जाना जाता है। जिसके तहत सैंट्रल महिला जेल,लुधियाना के दौरे के दौरान इस अभियान को भी शुरू किया गया जिसमें जेल स्टाफ समेत महिला कैदियों/हवालातियों से इसमे शामिल होने की अपील की। इसके बाद जेल प्रशासन और कैदियों ने जय हिंद के नारे लगाकर जय हिंद आंदोलन में शामिल होने का समर्थन किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News