फिर शुरू हुई बारिश, पानी की निकासी न होने को लेकर नगर निगम अधिकारियों की अटकी सांसे

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:15 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश): सोमवार को सुबह बारिश ने एक बार फिर लुधियाना में दस्तक दे दी है। जिससे गर्मी की वज़ह से परेशान लोगों ने तो राहत की साँस ली है, लेकिन बारिश के बाद पानी की निकासी न होने की वजह से इन लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। जिसे लेकर निगम अधिकारियों की सांसे अटकी हुई हैं, क्योंकि 27 जून को हुई भारी बारिश के बाद महानगर में बाढ़ के हालात कायम हो गए थे और बूड्ढे नाले के उफान पर होने की वजह से पानी के ओवरफ्लो होकर साथ लगते इलाके में घुसने का खतरा मंडरा रहा था।

यहां तक कि लोगों के घरों, फैक्ट्री व दुकानों में पानी घुसने की वजह से सामान का काफी नुकसान हुआ था। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर नगर निगम की जमकर किरकिरी हुई थी कि बारिश के पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान के लिए की गई मीटिंग के बाद ग्राउंड पर सीवरेज, रोड जालियों व बूडढे नाले की सफाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ है।

PunjabKesari

हालांकि इसके बाद संदीप ऋषि के छुट्टी पर जाने की वज़ह से नगर निगम कमिश्नर का चार्ज सम्भालने वाली डी.सी साक्षी साहनी द्वारा लगातार पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान पर फोकस किया जा रहा है। उनके द्वारा खुद साइट विजिट करने के बाद नगर निगम व ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को बूड्ढे नाले की सफाई के साथ रेगुलर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

अब देखना यह होगा कि भारी बारिश के बाद महानगर की गलियों, सड़कों पर पानी जमा न होने देने के अलावा बूड्ढे नाले की सफाई को लेकर डी.सी द्वारा जारी ऑर्डर का कितना असर पड़ा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News