शिक्षामंत्री का फरमान: पटियाला के देहाती स्कूलों में नहीं होंगे गणतंत्र दिवस समागम

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 08:23 AM (IST)

पटियाला/रखड़ा(राणा रखड़ा): इस बार मुख्यमंत्री के जिले के देहाती स्कूलों में गणतंत्र दिवस समागम नहीं होंगे क्योंकि गणतंत्र दिवस पर शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला पटियाला में होने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समागम में मुख्यातिथि के तौर पर तिरंगा फहराएंगे। समागम को सफल बनाने और रैली का रूप देने के लिए शिक्षामंत्री ने सरकारी स्कूलों के प्रिंसीपलों को सख्त आदेश दिए हैं।

जिला शिक्षा अफसर सैकेंडरी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि शिक्षामंत्री 26 जनवरी को पोलो ग्राऊंड में हो रहे गणतंत्र दिवस समागम पर तिरंगा झंडा फहराएंगे, इसलिए समूह सरकारी सीनियर सैकेंडरी, हाई और माध्यमिक स्कूलों को आदेश दिए जाते हैं कि वे अपनी हाजिरी समेत स्टाफ पोलो ग्राऊंड में देंगे। आदेशों में कहा गया है कि राजपुरा, नाभा, समाना, पातड़ां तहसीलों के शहरी स्कूलों पर ये आदेश लागू नहीं होंगे, जबकि शहरी स्कूलों को इससे छूट दी गई है।

इन आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए बाकायदा ब्लॉक स्तर पर नोडल अफसर तैनात कर दिए गए हैं और स्कूल प्रमुखों तथा पूरे स्टाफ  को आदेश किया गया है कि वे नोडल अफसरों के पास पहुंचकर अपनी हाजिरी लगवाएं। आज तक ऐसे आदेश कभी भी जारी नहीं हुए जबकि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, उनसे पहले मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल और उप-मुख्यमंत्री रहे सुखबीर सिंह बादल समेत कई बड़ी शख्सियतें पटियाला में राष्ट्रीय झंडा फहरा चुकी हैं। जैसे ही इस सम्बन्धित जिला शिक्षा अफसर ने आदेश जारी किए तो अध्यापकों ने यह सोशल मीडिया पर डाल दिए, जिस कारण सोशल मीडिया पर इन हुक्मों की तीखी आलोचना हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News