अवैध रेत-बजरी के ट्रक पकड़ने का मामला, हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 05:02 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): बीते दो दिन पहले रावी दरिया पर स्थित कथलौर पुल पर पंजाब पुलिस द्वारा चार ट्रकों का पीछा किया जा रहा था, जो कि जम्मू-कश्मीर से अवैध रूप से क्रेशर मटेरियल लेकर पंजाब की ओर जा रहे थे। 

गौरतलब है कि इस दौरान एक ट्रक ड्राइवर द्वारा पीछे लगी पुलिस को देख कर चल रही गाड़ी की लिफ्ट उठा दी थी। इसके बाद ट्रक की सारी रेत सड़क पर बिखारने की घिनौनी हरकत की गई और ट्रक चालक गाड़ी को भगाने में कामयाब हो गया था। इसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा तीन ट्रकों को मौके से काबू कर लिया गया था।   

पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए भागे ट्रक चालक को ट्रक सहित काबू कर लिया और चार ट्रकों के कागजात की जांच की गई तो एक बड़ा खुलासा हुआ। इस संबंध में एस.एस.पी. पठानकोट दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह चार ट्रक धारकों के पास  क्रेशर मटेरियल के जो बिल थे वह खनन विभाग द्वारा जारी नहीं किए गए थे, बल्कि डुप्लीकेट बिल थे जो उन्होंने खुद तैयार किए थे। 

एस.एस.पी. ढिल्लों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन बिलों पर जो क्यूआर कोड था उसे स्कैन करने के बाद पता चला कि वह माइनिंग विभाग की साईट खोलने की बयान किसी निजी एजेंसी की साइट खोल रहे थे। जिससे यह सिद्ध हुआ कि यह ट्रक ड्राइवर पिछले लंबे समय से ऐसे ही फर्जी बिल बनाकर गाड़ियों को जम्मू-कश्मीर से पंजाब लाते थे और अवैध रूप से रेत-बजरी की तस्करी कर रहे थे। 

इसके चलते आज पंजाब पुलिस द्वारा छह लोगों के खिलाफ माइनिंग के साथ 420 का मामला भी दर्ज किया गया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एस.एस.पी. पठानकोट ने इस संबंध में बताते हुए कहा कि इस मामले की बारीकी से जांच की जाएगी और जो भी लोग पिछले लंबे समय से ऐसे फर्जी दस्तावेज बनाकर अवैध खनन कर रहे थे उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News