अहम खबर: राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने पटवारियों की हड़ताल ली वापस

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 09:58 PM (IST)

पटियाला (ब्यूरो) : पंजाब के राजस्व, पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रह्म शंकर शर्मा (जिम्पा) ने द रेवेन्यू पटवार यूनियन, पंजाब और द रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन, पंजाब के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। पटवार यूनियन नेताओं ने सोमवार शाम पटियाला के सर्किट हाउस में राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा की मौजूदगी में अपनी हड़ताल खत्म करने की घोषणा की। राजस्व मंत्री ने इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशन में पटवार संघ के नेताओं के साथ अहम बैठक की थी। बलतेज पन्नू के साथ विधायक चेतन सिंह जोधामाजरा, हरमीत सिंह पठानमाजरा और गुरलाल घनौर और आम आदमी पार्टी के राज्य सचिव गगनदीप चड्ढा ने राजस्व मंत्री के साथ संघ नेताओं की बैठक की व्यवस्था करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव-सह-वित्त सचिव राजस्व अनुराग अग्रवाल, राजस्व सचिव मनवेश सिंह सिद्धू, उपायुक्त साक्षी साहनी और एस.एस.पी. दीपक पारिक भी उपस्थित थे। मोहन सिंह भेदपुरा, उनकार सिंह, सुखविंदर सिंह सुखी और राजस्व कानूनगो के अन्य नेता मौजूद थे। एसोसिएशन भी मौजूद थे। राजस्व मंत्री ने पटवार संघ के नेताओं का विशेष रूप से धन्यवाद दिया और कहा कि पटवार संघ ने जनहित में अपनी हड़ताल वापस ले ली है। उन्होंने कहा कि संघ के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि मलेरकोटला जिले के पटवारी दीदार सिंह के खिलाफ दर्ज विजिलेंस मामले में जांच अधिकारी का तबादला कर दिया जाएगा और पटवारियों की बाकी जायज मांगों को पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए राजस्व पटवार संघ के अध्यक्ष हरवीर सिंह ढींडसा ने कहा कि उन्होंने पटवार अंचलों में आज शाम से काम शुरू कर दिया है जो उनके पास मानव हित में अतिरिक्त प्रभार है और शेष अंचलों में मंगलवार की सुबह सार्वजनिक कार्यों के लिए खुले रहेंगे. श्री मोहन सिंह भेड़पुरा ने कहा कि आज राजस्व मंत्री और एफसीआर ने सौहार्दपूर्ण माहौल में उनसे मुलाकात की और उनकी बात सुनी, जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान और राजस्व मंत्री सहित अधिकारियों को धन्यवाद दिया. पटवारियों की मांगों को पूरा करने में देरी के बारे में पूछे जाने पर ब्रह्म शंकर जिम्पा ने संवाददाताओं से कहा कि पटवारी पिछली सरकारों पर अपना गुस्सा नहीं निकाल सकते थे लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने खुद पटवारियों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। पटवारी बकाया रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा 50 दिनों में किया गया काम अपने आप में एक मिसाल है। ब्रह्म शंकर जिम्पा ने आगे कहा कि एस. एस। एस। बोर्ड द्वारा भर्ती किए गए 1090 पटवारियों को शीघ्र ही प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा सेवानिवृत्त पटवारियों को काम पर रखने सहित राज्य में पटवारियों के काम की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी और पटवारियों के बैठने की भी स्थायी व्यवस्था की जाएगी. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी और राज्य से इस भयानक बीमारी को खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है। इस अवसर पर आप प्रदेश के संयुक्त सचिव जरनैल सिंह मन्नू, जिला ग्रामीण अध्यक्ष मेघचंद शेरमाजरा, नगरीय जिला अध्यक्ष तेजिंदर मेहता, कुंदन गोगिया, जिला कार्यक्रम प्रभारी अंगरेज सिंह रामगढ़, जगजीत सिंह नानानसू समेत बड़ी संख्या में नेता मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News