हाई अलर्ट के बावजूद शादी में आए कारोबारी की लूटी नई क्रेटा कार

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 10:20 AM (IST)

जालंधर(महेश): गणतंत्र दिवस पर शहर में जारी किए हुए हाई अलर्ट की भी लुटेरों ने परवाह नहीं की और बेखौफ होकर वारदात को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए। इससे साफ स्पष्ट होता है कि चोर-लुटेरों के मन में कमिश्नरेट पुलिस का कोई खौफ नहीं है। वहीं 3 लुटेरों ने लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर परागपुर के नजदीक बाठ कैसेल नामक एक बड़े मैरिज रिजॉर्ट में रात 10 बजे के बाद ग्रीन मॉडल टाऊन जालंधर के रहने वाले प्रापर्टी कारोबारी कमलजीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह की 2019 मॉडल की नई क्रेटा कार लूट ली। 

जानकारी के मुताबिक कमलजीत सिंह अपने किसी रिश्तेदार की शादी की पार्टी में शामिल होने के लिए बाठ कैसेल में आए थे। बाहर पार्किंग में गाड़ियां लगाने के लिए तैनात मुलाजिम नवदीप कुमार पुत्र सोम पाल निवासी गांव कोट कलां को कार की चाबियां देकर वे अंदर चले गए। बाहर कार लूटे जाने को लेकर मचे हुए हड़कंप की सूचना मिलते ही वे बाहर आए। वहां न तो उनकी कार थी और न ही नवदीप कुमार वहां था। कुछ समय बाद जैसे ही नवदीप वहां पहुंचा तो उसने बताया कि वह जब कार पार्किंग में लगाने के लिए गया तो वहां आए 3 लुटेरों ने उसको जान से मारने की धमकी देते हुए क्रेटा कार की चाबियां छीन लीं और उसे भी जबरन कार में बैठा लिया।

लुटेरे तेज रफ्तार कार लेकर वहां से फरार हो गए। उक्त मुलाजिम ने बताया कि वह भी उनकी कार में ही था। चहेड़ू पुल से पहले ही रॉयल किंग रिजार्ट के पास जाकर उन्होंने उसे कार से नीचे धक्का दे दिया। मौके पर ए.सी.पी. सैंट्रल हरसिमरत सिंह छेतरा समेत कई उच्चाधिकारी तथा थाना रामा मंडी के प्रभारी इंस्पैक्टर सुलक्खण सिंह बाजवा भी पहुंचे और अलग-अलग पहलुओं से जांच शुरू की। ए.सी.पी. छेतरा ने बताया कि पुलिस ने कमलजीत सिंह निवासी ग्रीन मॉडल टाऊन के बयानों पर थाना रामा मंडी में 379-बी के तहत केस नंबर 21 दर्ज कर लिया है। 

डी.सी. और पुलिस कमिश्नर भी पहुंचे
डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा व पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर भी रात 11 बजे के बाद बाठ कैसेल में पहुंच गए, जोकि शादी समारोह में भाग लेने के लिए आए थे, लेकिन वहां पहुंच कर उन्हें क्रेटा कार लूटे जाने के बारे में पता चला। उनके आने से करीब एक घंटा पहले लुटेरे कार लेकर फरार हो चुके थे। 
पार्किंग में ड्यूटी करने वाले नवदीप ने सी.पी. व डी.सी. को भी पूरे मामले की जानकारी दी। पहले चर्चा यह थी कि जब वारदात हुई तो डी.सी. व सी.पी. शादी समारोह में ही मौजूद थे, जबकि जांच में सामने आया कि वह वारदात के काफी देर बाद मौके पर आए थे।  

पैट्रोल पंप से 1100 रुपए का डलवाया तेल
लुटेरों ने बाठ कैसेल से फरार होने के बाद कुछ ही दूरी पर स्थित एक पैट्रोल पंप से 1100 रुपए का तेल भी डलवाया। वहां लगे हुए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने पर उसमें लूटी हुई कार व उसमें बैठे लुटेरे कैद पाए गए। पंप पर वे पैसे देने के बाद वहां से तेज रफ्तार कार लेकर लुधियाना की तरफ फरार हो गए। ए.सी.पी. हरसिमरत सिंह छेतरा ने वारदात को बहुत जल्द ही ट्रेस कर लिए जाने का दावा किया है। बाठ कैसेल के बाहर की वारदात को लेकर तक अभी कोई भी सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस के हाथ नहीं लगी है। 

पहले से की जा रही थी रेकी
बाठ कैसेल के बाहर हुई लूट की वारदात को लेकर पता चलता है कि कार लूटने वाले लुटेरे वहां पहले से रेकी कर रहे थी और समय मिलते ही उन्होंने अपनी बनाई हुई योजना के तहत काम को अंजाम दे दिया। लुटेरे नकाबपोश बताए जा रहे हैं। पुलिस का मानना है कि वह जी.टी. रोड से जाने की बजाय गांवों की तरफ से भागे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News