‘नमस्‍ते आंटी जी’ कह कर शैफ के घर में दाखिल हुए बदमाश और फिर....

4/18/2021 12:51:44 PM

लुधियाना (महेश): हैबोवाल के करतार नगर एवेन्‍यू में 2 महीने पहले फूड-प्रोडक्‍ट्स कारोबारी व फाइनैंसर अशोक चौधरी के घर हुई लूटपाट का मामला पुलिस अभी सुलझा भी नहीं पाई थी कि शुक्रवार को दिन-दहाड़े हैदर एन्क्‍लेव में चाबी लेने के बहाने शैफ के घर में घुसे हथियारबंद बदमाश उसकी पत्‍नी को बंधक बनाकर सोने के गहने लूट कर ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

40 वर्षीय पीड़ित महिला मोहिनी ने बताया कि वह मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है। उसका पति सुनील कुमार एक फैक्‍टरी में शैफ है। 6 माह पहले ही उन्‍होंने हैदर एन्क्‍लेव के ब्‍लॉक-16 में मकान लिया था। उसके घर के आसपास बिल्‍डर ने बेचने के लिए कई मकान बनाकर रखे हुए हैं जिनकी चाबियां उसके पास रहती हैं। उसने बताया कि शुक्रवार दोपहर को करीब 1 बजे वह घर पर अकेली थी, तभी सफेद रंग की एक्टिवा व हीरो हांडा मोटरसाइकिल पर 4 युवक आए जिन्‍होंने उसके घर का गेट खटखटाया और ‘नमस्‍ते आंटी जी’ कहकर उससे एक मकान की चाबी मांगी। उसने सोचा कि शायद बिल्‍डर ने उन्‍हें मकान देखने के लिए भेजा होगा।

मोहिनी ने बताया कि गेट खोलकर जैसे ही वह चाबी लेने के लिए अंदर जाने लगी तो एक बदमाश ने पीछे से उसे दबोच लिया और एक हाथ से उसका मुंह दबा दिया ताकि वह शोर न मचा सके। इसके बाद बदमाश उसे खींचकर बाथरूम ले गए और टायलैट सीट पर बैठा दिया। उसने जब विरोध करना चाहा तो एक बदमाश ने लोहे की छड़ उसके सिर पर दे मारी और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। वह बुरी तरह से सहम गई। इस बीच बदमाशों ने उसके कान में पहनी हुई सोने की बालियां, अंगूठी व मंगलसूत्र उतारवा लिया और घर में रखे बक्‍से की चाबी मांगने लगे जो उसके पति के पास थी। चाबी न मिलने पर बदमाशों ने उसके साथ मारपीट भी की।

15 से 20 मिनट तक रहे घर में
पीड़िता ने बताया कि एक बदमाश ने पगड़ी बांधी हुई थी, जबकि शेष तीनों मौने थे। हैल्मेट पहनकर एक बदमाश बाहर निगरानी करता रहा। 15 से 20 मिनट तक बदमाश उसके घर में रहे और उन्‍होंने सारा घर अच्‍छी तरह से खंगाला। इस दौरान बदमाशों ने खुद ही फ्रिज खोल कर पानी भी पिया। इसके बाद एक बदमाश सीढि़या चढ़कर उपर चला गया। उसने छत पर जाकर अपने साथियों को रास्‍ता साफ होने का इशारा किया जिसके बाद तीनों घर से बाहर निकल गए।

पकड़ने की कोशिश की तो लात मारकर नीचे गिराया
महिला ने बताया कि जैसे ही बदमाशों ने बाहर से दरवाजा लॉक करना चाहा उसने धक्‍का देकर दरवाजा खोल दिया और एक्टिवा की पिछली सीट पर बैठे बदमाश को पकड़ने की कोशिश जिसने नीचे उतरकर उसे लात मार कर गिरा दिया और अपने साथियों सहित फरार हो गया।

उसका शोर सुनकर आसपास पड़ोस के लोग आ गए जिसके बाद उन्‍होंने कालोनाइजर के दफ्तर व पुलिस के पास जाकर घटना की जानकारी दी। कुछ देर बाद पुलिस वाले आए और उसकी शिकायत लिखकर ले गए। थाना प्रभारी सब-इंस्‍पैक्‍टर नीरज चौधरी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

वृद्धा के गले से चेन झपटी
हैबोवाल के ड्रीम लेन इलाके में बाइकर्स दिन-दिहाड़े एक वृद्धा के गले से सोने की चेन झपटकर ले गए। बताया जाता है कि डा. गोपाल दास की 74 वर्षीय पत्‍नी कुसुम सूद प्रात करीब 7.30 बजे अपने घर के बाहर खड़ी थी। तभी बाइक पर 2 बदमाश आए और उसके गले से सोने की चेन झपटकर ले गए। पुलिस लूटपाट का केस दर्ज करके बदमाशों की तलाश कर रही है।


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static