Video- घर में घुसकर वृद्धा को मारे चाकू, गहने व नकदी लूट कर लुटेरे रफूचक्कर

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 07:06 AM (IST)

जालन्धर(राजेश): जालंधर पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम एक बार फिर उस समय फेल होता नजर आया जब थाना-1 के इलाके में नाबालिगा से दुष्कर्म वाले घटनास्थल से महज 400 मीटर दूरी पर अगले दिन घर में घुस वृद्धा को चाकू मार नकदी व गहने लूट लिए गए। लूट की शिकार महिला की पहचान आज्ञा देवी (80) पत्नी चमन लाल निवासी न्यू ज्वाला नगर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला घर में अकेली रहती है और उसके बेटों का घर कुछ दूरी पर है।

दोपहर को 2 युवक एफ.जैड. मोटरसाइकिल पर आए व गेट खटखटाते रहे कि सिलैंडर ले लो। जब अन्दर से कोई आवाज नहीं आई तो एक युवक गेट फांदकर अन्दर दाखिल हुआ और गेट की कुंडी खोलकर दूसरे को घर में दाखिल किया और सो रही महिला आज्ञा देवी के मुंह पर तकिया रखकर उसके सिर पर चाकू मारने शुरू कर दिए, कान से बालियां खींच ली व उंगली में पहनी अंगूठी निकाल ली। फिर लुटेरों ने घर में अलमारी से सोने के गहने, 4 हजार की नकदी, मोबाइल व घर में पड़ा सिलैंडर भी चुरा लिया। लुटेरों के फरार होने के बाद बुजुर्ग महिला खून से लथपथ होकर अपने गेट तक आई तो मोहल्ले के लोगों ने तुरन्त उनके बेटों को सूचित किया।

मौके पर पहुंचे महिला के बेटों ने थाना-1 के प्रभारी को फोन किया लेकिन सरकारी नंबर काफी देर तक बंद आने के बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया। इस पर ए.सी.पी. नवनीत माहल, ए.एस.आई. जगदीश चंद, ए.एस.आई. ब्रह्म लाल पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स ने भी मौके पर पहुंच जांच की और आज्ञा देवी को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। देर रात पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया था। 

35 मिनट में दिया वारदात को अंजाम
लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने में 35 मिनट का समय लिया। वारदात वाली जगह के नजदीक लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में लुटेरों की तस्वीर आ गई है जिसमें लुटेरे 2 हैं जो 3 बजकर 3 मिनट पर घर के अन्दर दाखिल हुए तथा 3 बजकर 38 मिनट पर घर से बाहर निकलते दिखे।

इलाका थाना-1 का, मौके पर पहुंचे थाना-8 के प्रभारी
 थाना-1 के प्रभारी का फोन न मिलने पर किसी ने थाना-8 के प्रभारी को लूट की जानकारी दी तो उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाते हुए मौके पर सबसे पहले पहुंच जांच आगे बढ़ाई। जब थाना-1 से पुलिस मुलाजिम आए तो थाना-8 के इंस्पैक्टर नवदीप वापस चले गए। लुटेरे आज्ञा देवी का मोबाइल फोन भी साथ लेकर गए थे जिसकी लोकेशन निकलवाई तो प्रीत नगर की आई। कुछ देर बाद लोकेशन दोबारा निकलवाई पर लुटेरों ने फोन बंद कर दिया। 

दुष्कर्म व लूट करने वाले हो सकते हैं एक 
थाना-1 में हुए बीते दिन नाबालिग के रेप करने वाले और अब बुजुर्ग महिला से लूट करने वाले लुटेरे एक ही हो सकते हैं, क्योंकि दोनों का वारदातें करने का समय और तरीका एक जैसा ही है। रेपिस्ट 2 थे और उनके पास चाकू था। आज बुजुर्ग से लूट करने वाले लुटेरे भी 2 थे और उनके पास भी चाकू था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News