गन प्वाइंट पर बैंक से लूटे 7.83 लाख, CCTV का डी.वी.आर. लेकर फरार हुए लुटेरे

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 09:46 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): 6 हथियारबंद लुटेरे पंजाब एंड सिंध बैंक की गांव छज्जवडी शाखा से गार्ड को गन प्वाइंट पर लेकर 7.83 लाख रुपए लूट फरार हो गए। आरोपी एक ब्रेजा गाड़ी में आए और बैंक के गार्ड की राइफल छीन उसे बंधक बना अंदर ले गए। इसके बाद कैशियर संदीप व मैनेजर राम नारायण पर पिस्तौलें तान रुपए लूट लिए। आरोपी जाते हुए बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी उखाड़ ले गए। सूचना मिलते ही थाना खिलचियां की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। 

इस तरह की वारदात
दोपहर करीब 1 बजे एक युवक बैंक में घुसा और जायजा लेकर निकल गया। 15 मिनट बाद वही युवक फिर अंदर जाने लगा सुरक्षा गार्ड बख्शीश सिंह ने रोका, तभी तेजी से आई ब्रेजा गाड़ी बैंक के बाहर रुकी और करीब 5 युवकों ने उतर कर गार्ड को गन प्वाइंट पर ले लिया, एक लुटेरे ने उसकी राइफल छीन ली और उसे बैंक में ले गए। 3 लुटेरे कैशियर के पास जा पहुंचे और 3 लुटेरों ने बैंक मैनेजर पर हथियार तान दिए और सबको शोर मचाने पर जान की धमकी देते हुए हवाई फायर किया।


PunjabKesari, robbery in bank by taking guard at gun point


फिर कैशियर के पास खड़े लुटेरों ने 7.83 लाख रुपए उठाए और सब बाहर आ गए। इसके बाद बैंक का डी.वी.आर. उखाड़ा और गार्ड की राइफल समेत उसे भी अपने साथ ले गए। वहीं बैंक के जोनल मैनेजर आर.पी.एस. संधू ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि लुटेरे 7.83 लाख रुपए लूट ले गए। उन्होंने हवाई फायर भी किया और जाते डी.वी.आर.भी ले गए। 

रैकी कर की वारदात
लुटेरों ने बैंक की बाकायदा रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया। उन्हें पता था कि कहां से दाखिल होना है और कहां से कैश उठा किस ओर फरार होना है, कहां कैमरे लगे हैं और डी.वी.आर. को कहां से उखाड़ना है। लुटेरे पहले ही वारदात का ब्ल्यूप्रिंट तैयार कर चुके थे, जिसके बाद चंद मिनटों में वारदात कर फरार हो गए। 

जल्द लुटेरे गिरफ्त में होंगे : एस.एस.पी.
एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों पर लूट का मामला दर्ज कर लिया गया है। जंडियाला व बैंक के रास्ते पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगाला जा रहा है। लुटेरों को गिरफ्तार कर मामला सुलझा लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News