लुटेरों ने दुकान का शटर तोड़ की चोरी, जब अंदर जाकर देखा तो......

1/17/2021 4:16:03 PM

अमृतसर: शहर की गुंजान आबादी लोहगढ़ के अंदर शनिवार की सुबह 5 बजे के करीब हथियारबंद चोरों द्वारा चोरी की वारदात उस समय लूट में बदल गई, जब चोरों का रास्ता रोकने आए एक व्यक्ति को हथियारों से बुरी तरह से घायल कर दिया। इस चोरी और लूट की वारदात में न्यूट्रीशन प्रोडक्ट की दुकान के अंदर पड़ा 4.5 लाख का सामान ले गए। घटना की जानकारी मिलते ही थाना डी. डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरिंदर सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और पूरी घटना का जायजा लिया। घटना का दुखद पहलू यह भी है कि दुकान का मुहूर्त अब से 15 दिन पहले नए साल की पहली तारीख पर किया गया था।

घटना संबंधी दुकान के मालिक दीपक कुमार पुत्र अश्विनी कुमार निवासी झब्बाल रोड ने बताया कि स्थानीय लोहगढ़ गेट के अंदर उसकी महाबली नामक जिम चलती है उसके सामने उसने फूड प्रोडक्ट की नई दुकान खोली है। शनिवार की सुबह 6 बजे के करीब उसकी जिम में आने वाले लोग पहुंचने लगते हैं, जबकि वारदात इसके पहले हो चुकी थी। दीपक कुमार के अनुसार जिम में आने वाले उसके लड़कों ने उसे फोन पर बताया कि सामने दुकान के बाहर खून बह रहा है ऐसा लगता है कि कोई वारदात हुई है। इस पर मालिक जब दुकान पर पहुंचा तो दुकान का शटर टूटा हुआ पाया। अंदर जाने पर देखा कि उसका एक परिचित व्यक्ति जो पास ही रहता है, बुरी तरह से घायल पड़ा तड़प रहा था। 

उसने बताया कि दो व्यक्ति अभी-अभी थोड़ी देर पहले दुकान के अंदर दाखिल थे तो उसने उन्हें आवाज देकर जब कारण पूछा तो वह उन्होंने उस पर हमला कर दिया। इसी बीच उन्होंने उस पर लोहे की रोडों से वार किया और उसे जबरन खींच कर अंदर ले गए, जहां पर उन्होंने जमकर उसकी मारपीट की। इसी बीच उन्होंने पूरी दुकान का सामान चोरी कर लिया, जिसकी कीमत साढ़े 4 लाख के करीब थी, जबकि दुकान के अंदर पड़े 35 हजार रुपए नगद भी ले गए। घायल हुए व्यक्ति को अस्पताल दाखिल करवाया गया, जहां पर उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है। थाना डी. डिवीजन पुलिस के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरिंदर सिंह ने बताया कि एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरी सरगर्मी से वारदात करने वालों की तलाश कर रही है।


Sunita sarangal

Recommended News