दलित को उप-मुख्यमंत्री बनाने के सुखबीर के बयान पर RP सिंह ने साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 10:10 AM (IST)

जालंधर(नरेश) : भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल पर हमला करते हुए कहा कि अकाली दल के अध्यक्ष पंजाब के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए दलितों को भरमाने की राजनीति कर रहे हैं। 

उन्होंने सुखबीर बादल द्वारा  विधानसभा चुनाव जीतने की स्थिति में पंजाब का उप-मुख्यमंत्री दलित परिवार से बनाने के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा के साथ गठबंधन में रहते हुए सुखबीर बादल ने दलित परिवार से उप-मुख्यमंत्री बनाने की बात से इंकार किया था। आर.पी. सिंह ने लिखा कि भाजपा ने अकाली दल के सामने 2007 में चौधरी स्वर्णा राम को और 2012 में भगत चुनी लाल को उप-मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की थी लेकिन दोनों बार सुखबीर बादल ने दलित परिवार से निकले नेताओं को उप-मुख्यमंत्री बनाने से इंकार कर दिया था। 

अब विधानसभा चुनाव में दलितों के वोट हासिल करने के लिए सुखबीर बादल उन्हें भरमाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा कि सुखबीर बादल अब बाबा साहिब भीमराव अम्बेदकर को अपना आदर्श बना रहे हैं लेकिन 27 फरवरी 1984 को सुखबीर बादल के पिता प्रकाश सिंह बादल ने बाबा साहिब द्वारा लिखे गए संविधान की प्रतियां दिल्ली में जलाई थीं। पंजाब की कुल आबादी में दलितों की हिस्सेदारी करीब 32 फीसदी है और दोआबा में दलितों की आबादी करीब 50 फीसदी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News