जालंधर के इस हलके में सरेआम उड़ रही धज्जियां, कई पूर्व पार्षद और छुटभैया नेता देखकर भी अनजान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 10:54 AM (IST)

जालंधर : महानगर में पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा के दिशा-निर्देशों पर पुलिस प्रशासन गैर-कानूनी धंधा करने वालों पर पूरी तरह से सख्त हो चुका है और आए दिन पुलिस नशा तस्करों, लूटपाट, चोरियों करने वालो को सलाखों के पीछे डाल रही है, लेकिन जालंधर वैस्ट हलके ने अभी हाल ही में उपचुनाव हुआ जिसमें डम्प की हुई शराब अब त्यौहारी सीजन में बेची जा रही है। नशे को खत्म करने का उपचुनाव प्रचार में खूब हो-हल्ला हुआ और नशा खास कर वैस्ट हलके का बड़ा मुद्दा बना लेकिन अब हलका अवैध शराब व कई तरह के नशों का प्वाइंट बन चुका है।

इस बारे में हर वैस्ट हलका निवासी भली भांति परिचित है लेकिन उपचुनाव खत्म होते ही अभी तक ऐसा कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। हलके में फैले नशे के मक्कड़ जाल को खत्म करने हेतु कोई कदम उठाया ही नहीं गया है, लेकिन हाल ही में हुए उपचुनाव से एक दिन पहले हलके में सभी पार्टियों ने शराब बांटी थी, लेकिन कई पार्टी नेताओं ने अवैध शराब की पेटियां घरों में डम्प कर ली थीं।

सूत्रों के मुताबिक उप चुनाव में शराब जो डम्प की गई थी और अब वहीं शराब अवैध तौर पर अब त्यौहारी सीजन में बड़े धड़ल्ले से बेची जा रही है। इस धंधे में कई पूर्व पार्षद और उनके रिश्तेदारों के अलावा कई छुटभैया नेता भी लिप्त हो चुके हैं और चुनाव प्रचार में नशा खत्म करने का वायदा करने वाले नेता, यह सब कुछ जानते हुए भी अनजान बने है। वहीं पुलिस अफसरों की नाक के नीचे यह गोरखधंधा चला रहा है, लेकिन उनकी खामोशी हलके के कई बुद्धिजीवियों के लिए हैरानी का कारण बनी हुई है।

शाम को उड़ती है सरेआम नियमों की धज्जियां

शहर में सार्वजानिक स्थानों पर शराब पीने या फिर पिलाने के खिलाफ कानून में कड़ी सजा का प्रावधान है, लेकिन इसे लागू करने में जिला पुलिस तथा विभागीय अधिकारी पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं। शाम ढलते ही शहर में सार्वजानिक स्थानों पर लगने वाली रेहड़ियों पर लोगों को शराब परोसी जा रही है। शराब पीने के बाद कई बार लोग सार्वजानिक स्थान पर ही लड़ाई झगड़ा करने लगते हैं। ऐसे में वहां से महिलाओं व बच्चों को गुजरना तक दूभर हो जाता है।

बता दें कि लोगों के शराब पीने के लिए सरकारी तौर पर अहातों को मंजूरी दी जाती है, लेकिन उक्त आहातों में लोग शराब पीना पसंद नहीं करते बल्कि खानपान वाली रेहड़ियों पर खड़े होकर ही शराब पीते हैं। जबकि इस ओर सिटी पुलिस ने भी कभी कोई गंभीरता नही दिखाई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News