अल्पसंख्यकों की परेशानी समय पर हों हल: मंत्री साधु सिंह धर्मसोत

7/9/2020 7:04:54 PM

चंडीगढ़ः पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा है कि राज्य के अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों की विभिन्न तरह की शिकायतों तथा परेशानियों का हल निर्धारित समय-सीमा में निकाले जाने की जरूरत है ताकि उन्हें समय पर न्याय मिल सके। 

पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन तथा सदस्यों के साथ आज यहां आयोजित बैठक में धर्मसोत ने आयोग से अपील की कि वे राज्य के अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों की शिकायतें जल्द हल करने को प्राथमिकता दें। अल्पसंख्यकों पर कई तरह के दबाव डाले जाते हैं, जिनको सख्ती से रोके जाने की जरूरत है। बेशक कानून अपना कार्य सही ढंग से कर रहा है, फिर भी कमजोर वर्गों के मसले पहल के आधार पर हल करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने आयोग की ओर से उठाई गईं विभिन्न माँगों और अन्य मसलों को पहल के आधार पर हल करने का भरोसा दिया। 

बैठक में पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन प्रो. ईमैनुअल नाहर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद रफी, उपाध्यक्ष हंस राज, कानूनी सलाहकार एंजलीना बराड़, सामाजिक न्याय, अधिकारता एवं अल्पसंख्यक विभाग के निदेशक दविन्दर सिंह और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Mohit

Related News