गुरु नानक देव अस्पताल का सैंपल कलैक्शन सैंटर मरीजों के लिए बना ‘सफेद हाथी’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 04:14 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): मैडीकल शिक्षा और खोज विभाग द्वारा गुरु नानक देव अस्पताल द्वारा मैडीकल टैस्ट के लिए बॉयोकैमिस्ट्री विभाग दोबारा खोला गया, सैंपल कलैक्शन सैंटर मरीजों के लिए ‘सफेद हाथी’ साबित हो रहा है। 24 घंटे सैंटर खुले रहने के निर्देशों के बावजूद कर्मचारी सैंटर को अपनी मर्जी से खोल तथा बंद कर रहे हैं। अस्पताल प्रशासन को इस मामले संबंधी जानकारी होने के बावजूद अधिकारी कुंभकरण की नींद सोए हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार रेडियो डायग्नोस्टिक विभाग के दूसरे तल पर स्थित इस सैंटर का स्टाफ आधी रात को ही कलैक्शन सैंटर बंद कर जाता है। इस दौरान आपातकालीन स्थिति में आए मरीजों के सैंपलों की जांच नहीं की जाती। ऐसे मरीजों को सैंपल टैस्ट करवाने के लिए सुबह तक का इंतजार करना पड़ता है। विशेषकर गर्भवती महिलाओं को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।मैडीकल शिक्षा एवं खोज विभाग द्वारा संचालित इस अस्पताल में सैंपल कलैक्शन सैंटर बंद कर देना अपने आप में बड़ा सवाल है। सोमवार सुबह साढ़े 8 बजे नीता नामक एक मरीज का ब्लड सैंपल लेकर उसके रिश्तेदार कलैक्शन सैंटर पहुंचे तो यह बंद था। रिश्तेदार काफी इंतजार करते रहे, पर स्टाफ नहीं आया। ऐसे में यह सैंपल निजी लेबोरेट्री में भेजकर टैस्ट करवाया गया। 

कर्मचारियों से लेंगे स्पष्टीकरण: डा. जसप्रीत 
गुरु नानक देव अस्पताल के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर डा. जसप्रीत का कहना है कि वह इस संबंध में कर्मचारियों से स्पष्टीकरण लेंगे। कलैक्शन सैंटर तो किसी सूरत में बंद नहीं होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News