पित्रोदा, राजा वड़िंग के बयानों से सिख भावनाओं को ठेस पहुंची: खालसा

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 05:26 PM (IST)

अमृतसरः दमदमी टकसाल के प्रमुख एवं संत समाज के प्रधान संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा ने रविवार को कहा कि पंजाब कांग्रेस नेता राजा वड़िंग की ओर से हिंदुओं और सिखों के बीच नफरत पैदा करने वाले बेतुके बयान और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रधान सैम पित्रोदा की तरफ से ‘1984 में जो हुआ सो हुआ' बयान ने सिखों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है।

खालसा ने कहा कि सिख जज़बातों को चोट पहुंचाने वाले कांग्रेसी नेताओं के ऐसे बयान इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि कांग्रेस की मानसिकता शुरू से ही सिखों के खि़लाफ़ रही है। कांग्रेसियों की भाषा बता रही है कि कांग्रेस के चरित्र में जि़ंदगी का कोई मूल्य नहीं है। दमदमी टकसाल प्रमुख ने सैम पित्रोदा को उनके पद से हटाए बिना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से उसके बयान पर अफसोस जाहिर करना मगरमच्छ के आँसू बहाने और सिखों के रिसते जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है। 

उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा का का बयान राजीव गांधी के उस बयान का प्रतिनिधित्व है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।'' टकसाल प्रमुख ने कांग्रेस नेता राजा वड़िंग की ओर से हिंदुओं और सिख के बीच में नफरत पैदा करने वाले दिए गए बयानों की सख्त शब्दों में निंदा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News