Video: राम रहीम को माफी देने पर पूर्व जत्थेदार का खुलासा

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 12:34 PM (IST)

फरीदकोट (जगतार): डेरा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को माफी देने के मामले पर तख़्त श्री पटना साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। उक्त खुलासा ज्ञानी इकबाल सिंह की तरफ से 8 मार्च 2019 को सिट को दिए लिखित बयान में से हुआ है।
PunjabKesari
दरअसल,  ज्ञानी इकबाल सिंह ने सिट के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने  ने डेरा प्रमुख को माफी देने की पूरी घटना का ज़िक्र किया है। उन्होंने कहा कि वह डेरा प्रमुख को माफी देने के विरोध में हैं। साथ ही डेरा प्रमुख के माफीनामे में कहीं भी माफी शब्द का ज़िक्र नहीं किया गया था। यह चिट्ठी ज्ञानी इकबाल सिंह की तरफ से सिद्धू को 8 मानर्च को लिखी गई थी, जो अब मीडिया में आई है। 
PunjabKesari
ज्ञानी इकबाल सिंह ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के कहने पर डेरा प्रमुख को माफी दी गई। माफीनामें पर हस्ताक्षर  करने के लिए उन्हें धमकाया गया था। ज्ञानी इकबाल सिंह ने इस पूरे मामले में अकाली नेता दलजीत सिंह चीमा की भूमिका का भी ज़िक्र किया है। उन्होंने कहा कि इन तीनों की तरफ से श्री अकाल तख़्त साहिब के समकालीन जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह और अन्य पर दबाव डाला गया। उन्होंने लिखा कि बादल पिता -पुत्र खुद ही डेरा प्रमुख को माफी देना चाहते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News