डेरा ब्यास में सत्संग शुरू, रेलवे स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 06:02 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास में लंबे समय बाद डेरा मुखी बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों के निर्धारित सत्संग प्रोग्राम शुरू हो गए हैं। कोरोना महामारी के लगभग 2 वर्ष  बाद 20 मार्च को डेरा ब्यास में भंडारे का आयोजन हुआ। बाबा जी के दर्शनों के लिए उत्साहित संगत 2 दिन पहले ही वहां पहुंचनी शुरू हो गई थी। होली की छुट्टी और वीकैंड होने के कारण पंजाब के अलावा हिमाचल, हरियाणा, जम्मू और नई दिल्ली समेत कई राज्यों से लाखों की संख्या में संगत डेरा ब्यास पहुंची। संगत ने 1 दिन पहले बाबा जी के कार दर्शन और दूसरे दिन सत्संग में हिस्सा लिया। लंबे समय बाद डेरो में संगत की प्रविष्टि खुलने कारण जहां सड़क मार्ग पर भारी वाहनों की कतारों देखने को मिलीं, वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी भारी भीड़ रही।

यह भी पढ़ेंः भगवंत मान की सरकार में किसे मिला कौन-सा मंत्रालय, पढ़ें

PunjabKesari

जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन की बात करें तो पिछले 2 दिनों से स्टेशन पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लगभग सभी ट्रेनों फुल आ-जा रही हैं। देहरादून एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी, नंगल डैम एक्सप्रेस, सरबत का भला जैसी कई ट्रेनों में पैर रखने के लिए जगह नहीं थी। इसके अलावा कुछ बुकिंग ट्रेनों में भी काफी भीड़ रही। रविवार शाम को सरबत का भला एक्सप्रेस ट्रेन के आने समय सिटी स्टेशन कॉम्प्लेक्स खचाखच भरी हुई थी। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आ कर रुकी तो लगभग सभी यात्री पहले ट्रेन में चढ़ने के लिए कोशिश करते रहे। इस दौरान कुछ बुजुर्ग और छोटे बच्चों वाली महिलाओं को ट्रेन में चढ़ने के लिए काफी मुशक्कत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर बादल ने घेरी AAP सरकार, उठाए ये सवाल

इससे पहले टिकट लेने के लिए भी यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी क्योंकि बुकिंग आफिस के बाहर यात्रियों की लम्बी लाइनें लगीं हुई थीं। यह ट्रेन लोहियां खास से चलकर बाया जालंधर सिटी, लुधियाना, धुरी और जाखल होते हुए नई दिल्ली जाती है, जबकि नंगल डैम एक्सप्रेस अमृतसर से चलकर बाया ब्यास, जालंधर सिटी, लुधियाना, अम्बाला और पानीपत होते हुए नई दिल्ली जाती है। अलग-अलग रूट होने के कारण दोनों ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ नजर आई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News