ई.टी.टी. असामियों की भर्ती में घोटाला, सरकार पर लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 11:19 AM (IST)

अमृतसर : पिछड़े समाज के हकों के लिए लड़ते आ रहे समाज सेवी गुरजीत सिंह ने पंजाब सरकार को पिछड़े समाज को लेकर गंदी नीति और बुरी नियत पर दुख जताते हुए कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री विजय इन्द्र सिंगला व मौजूदा मंत्री परगट सिंह द्वारा ई.टी.टी. की 4500 असामियों की भर्ती में रिजरवेशन रूल्ज को किनारे कर जनरल वर्ग के अपने 131 चहेते को मैरिट में आए बिना ही नौकरियों पर रख लिया गया है। यह मामला इस कारण भी बहुत हैरानीजनक है, क्योंकि आए दिन ही शिक्षा मंत्री परगट सिंह द्वारा यह कहा जाता है कि वह मैरिट में आने वाले बच्चों के सिवा किसी और को नौकरी नहीं देंगे, पर उनका यह कदम साबित करता है कि शिक्षा मंत्री की कहनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है।

यह भी पढ़ेंः एक्साइज विभाग ने 2 जगहों पर की रेड, 37 हजार लीटर लाहन व अवैध शराब की बोतलें पकड़ीं

सरकार इन 131 लोगों को नौकरी देकर यह भी बहाना नहीं लगा सकती कि उसने इनको घर-घर रोजगार के अंतर्गत रोजगार दिया है, क्योंकि अगर इस तरह होता तो इसी भर्ती में जनरल वर्ग के इन 131 उम्मीदवारों की तरह पिछड़ी श्रेणी के 130 उम्मीदवारों को भी रोजगार दिया जाना था। उन्होंने कहा कि भर्ती के नियमों के अनुसार रोस्टर रजिस्टर में दी गई रिजरवेशन को लागू करना जरूरी होता है परं सरकार एस.सी./बी.सी. वर्गों के बनते हकों पर भी डाके डाल रही है और यह संविधान की उल्ल्घना है।

यह भी पढ़ेंः  पंजाब में बढ़ रही है ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

गुरविंद्र सिंह ने कहा कि अभी भी गिरे बेरों का कुछ नहीं बिगड़ा है। सरकार को अपनी इस गलती को सुधार कर पिछड़ी श्रेणी के उम्मीदवारों को उनका बनता एक जल्द से जल्द देना चाहिए, नहीं तो रिजर्वेशन का यह घोटाला हमारे एस.सी. समाज के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सिर्फ और सिर्फ एक रबड़ का गुड्ढा ही साबित कर रहा है। इस दौरान जगसीर सिंह, गुरचरन सिंह, सूरज प्रकाश और सिमरनजीत कौर द्वारा भी सरकार की इस अनुचित कार्रवाई पर अफसोस जताते हुए कहा गया कि सरकार की यह कार्रवाई सिर्फ रिजरवेशन की अनदेखी ही नहीं करती बल्कि बराबरता के अधिकार जैसे मौलिक अधिकार की भी उल्लंघन करती है। उन्होंने अंत में यह भी कहा कि सरकार सभी वर्गों को मांझी होती है परंतु सरकार की तरफ से इस मामले में पिछड़े वर्ग के साथ भेदभाव किया गया है, जो बहुत निंदनीय है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News