School Bus Fee Hike: फिर बढ़ाया जा सकता है School Bus का किराया, Parents को झटका

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 09:00 AM (IST)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ समेत ट्राई सिटी में अभिभावकों पर दोहरी मार पड़ सकती है, क्योंकि प्रशासन के स्कूलों बसों को लेकर लिए गए फैसले के बाद अब प्राइवेट स्कूल बस ऑप्रेटर्स एक बार फिर 8 प्रतिशत किराया बढ़ाने की तैयारी में हैं। हर स्कूल बस में जी.पी.एस., सी.सी.टी.वी. कैमरा, पैनिक बटन और ड्राइवर के अलावा दो अटेंडेंट की नियुक्ति सुनिश्चित करने के लिए बस ऑप्रेटर्स किराया बढ़ाने का निर्णय ले सकते हैं। बस ऑप्रेटर्स किराया बढ़ाते हैं तो अभिभावकों को हर माह करीब 300 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। इससे पहले नए सत्र में फीस के साथ स्कूल बस का किराया बढ़ाया जा चुका है। गत सप्ताह हरियाणा में स्कूल बस हादसे में छह बच्चों की मौत हो गई थी। इसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन लगातार बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने को लेकर काम कर रहा है। हादसे के बाद स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने लगातार दो दिन चैकिंग अभियान चलाकर नियमों की उल्लंघना पर 34 स्कूल बसों के चालान और छह वाहनों को जब्त किया था। 

सुरक्षा के साथ कोई भी समझौता नहीं होगा
विद्यार्थियों की सुरक्षा के साथ कोई भी समझौता नहीं होगा। स्कूल बस ऑप्रटर्स पहले भी प्रशासन के नियमों का पालन करते थे और भविष्य में भी करेंगे। नई सुविधाओं के लिए खर्चा करना होगा। इसलिए किराए में बढ़ोतरी की जाएगी।

-मंजीत सिंह, प्रधान, प्राइवेट स्कूल बस ऑप्रिटर्स यूनियन

प्रशासन को अभिभावकों बारे भी विचार करना चाहिए
सुविधाओं के नाम पर किराया बढ़ाने की अनुमति प्रशासन देता है तो उसे घटाने की दिशा में भी विचार होना चाहिए। कभी भी डीजल का रेट कम होने पर बस का किराया कम नहीं होता। प्रशासन को अभिभावकों के बारे में भी विचार करना चाहिए। -नितिन गोयल, प्रेजीडेंट चंडीगढ़ पेरेंट्स एसोसिएशन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News