गिनती स्टाफ की दूसरी Randomization,काऊंटिंग पार्टियों को किए गए हलके अलॉट

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 03:58 PM (IST)

जालंधर: लोक सभा हलका 04- जालंधर के 1 जून को हुए मतदान की 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए ज़िला प्रशासन ने आज यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में काऊंटिंग आब्जर्वर श्री जे. मेघनाथ रैडी, श्री शैलेंद्रन पी, श्री जय प्रकाश और डिप्टी कमिश्नर- कम- ज़िला चुनाव अधिकारी डा. हिमांशु अग्रवाल की निगरानी में गिनती स्टाफ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन करवाई।
 
ज़िला चुनाव अधिकारी ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि आज दूसरी रैंडमाईज़ेशन उपरांत काऊंटिंग पार्टियों को विधान सभा हलके अलाट किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना को निर्विघ्न एंव पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए प्रत्येक गिनती केंद्र पर 20 काऊंटिंग पार्टियों (रिज़र्व सहित) तैनात की गई । उन्होंने आगे बताया कि एक काऊंटिंग पार्टी में एक काऊंटिंग सुपरवाइज़र, एक काऊंटिंग सहायक और एक माईक्रो आब्जर्वर होता है। 

डा. अग्रवाल ने यह भी बताया कि प्रत्येक विधान सभा हलके के लिए एक गिनती हॉल बनाया गया है और प्रत्येक हाल में 14 काऊंटिंग टेबल होंगे। उन्होंने बताया कि इलैकट्रानिकली ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलट सिस्टम ( ई.टी.पी.बी.एस.) और पोस्टल बैलट की गिनती के लिए अलग स्टाफ तैनात करने के इलावा सभी ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाए गए है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मतगणना के कार्य को उचित ढंग से करवाने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा गिनती स्टाफ को विस्थारपूर्वक प्रशिक्षण पहले ही प्रदान किया जा चुका है। ज़िला प्रशासन ने मतगणना प्रक्रिया को उचित ढंग से पूरा करवाने की वचनबद्धता दोहराई।

ज़िला चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतगणना सरकारी आर्टस और स्पोर्टस कालेज, स्टेट पटवार स्कूल, दफ़्तर, डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड सोसायटी और सरकारी स्पोर्टस स्कूल होस्टल में गिनती केंद्र स्थापित किए गए है, जहाँ प्रशासन ने पुख़्ता प्रबंध किए है। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ज) मेजर डा. अमित महाजन, डी.आई.ओ रणजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह आदि भी मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News