पंजाब मंत्रिमंडल बैठक में सचिव - मंत्री विवाद सुलझा, मुख्य सचिव ने कैबिनेट से मांगी माफी

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 05:54 PM (IST)

चंडीगढ़: पिछले कई दिनों से मुख्य सचिव करन अवतार सिंह और मंत्रियों बीच चलता आ रहा झगड़ा आखिर खत्म हो गया है। मुख्य सचिव ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में हुई कैबिनेट बैठक दौरान सभी मंत्रियों से माफी मांग ली है। कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बताया कि मुख्य सचिव की तरफ से माफी मांगने के बाद यह विवाद खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि करन अवतार की तरफ से उन से तीन बार माफी मांगी गई। मंत्री ने बताया कि जब यह विवाद हुआ था तो तब पहली बार मुख्य सचिव ने उन को फ़ोन करके, दूसरी बार उनके गांव बादल पहुंच कर और तीसरी बार आज उन्होंने कैबिनेट से फिर अपने व्यवहार के लिए माफी मांग ली है । 

मनप्रीत ने कहा कि मनुष्य से गलती हो जाती है और मनुष्य गलती का पुतला है। यदि कोई तीन बार माफी मांगे और उसे कोई माफ न करे तो वह मनुष्य अहंकार में होता है। इसलिए पंजाब कैबिनेट ने करन अवतार सिंह के व्यवहार को नज़र -अंदाज़ कर दिया है। इसके साथ ही यह विवाद भी खत्म हो गया है।  मंत्री ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मंत्रियों और अफसरशाही बीच विवाद हुआ हो, इस से पहले भी कई ऐसे मामले हो चुके हैं। उन कहा कि विधायक का कार्यकाल 5 वर्ष का होता है जबकि अफसर का 35 वर्ष का है। लिहाज़ा विधायक ने लोगों को जवाब देना होता है, इस लिए वह जल्दी में होते हैं।

मनप्रीत ने कहा कि 5 साल और 35 साल वर्ष की चाल कई बार नहीं मिलती। इसलिए कई बार ऐसे विवाद हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन संबंधित अभी तक कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह बाकी राज्यों को देखते हुए और केंद्र के फ़ैसले के बाद ही कोई कदम उठाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News