PMO दफ़्तर पहुंचा पंजाब सरकार की तरफ से निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचने का मामला

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 12:53 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी के विरुद्ध जारी लड़ाई में जनता के जीवन को बचाने के लिए भेजी गई वैक्सीन को पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा कथित रूप से बेचने के मामले में पंजाब भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा ने प्रधानमंत्री कार्यालय में मांगपत्र दिया है। अश्वनी शर्मा की अगुवाई वाले एक शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के एम.ओ.एस. डा. जतिंद्र सिंह से मुलाकात की। शिष्टमंडल में संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता, डा. सुभाष शर्मा, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजेश बागा शामिल थे। शिष्टमंडल ने डा. जतिंद्र सिंह को राज्य के हालात के बारे में भी जानकारी दी।
जीवन गुप्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त कांग्रेस सरकार घोटालों पर घोटाले किए जा रही है और कोरोना महामारी से जूझ रही जनता को मरने के लिए छोड़ रखा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा जनता के लिए भेजी गई वैक्सीन को भी अपनी जेबें भरने के लिए अवसर के रूप में इस्तेमाल किया और वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को बेचनी शुरू कर दी।

कै. अमरेंद्र सिंह तथा उनके स्वास्थ्य मंत्री ने 400 रुपए में खरीदी गई वैक्सीन प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों को 80 हजार डोज थोक भाव में 1060 रुपए में बेचीं। इसके बाद प्राइवेट अस्पतालों ने उक्त कोरोना वैक्सीन 1560 रुपए में बेचकर जनता को सरेआम सरकार की नाक के नीचे जमकर लूटा और जनता का आॢथक शोषण किया। इस सबके चलते प्रदेश में लाखों लोग मौत के मुंह में चले गए। 

गुप्ता ने कहा कि इन सबकी मौत के जिम्मेदार सीधे रूप से कै. अमरेंद्र सिंह तथा पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री हैं। पंजाब सरकार ने पी.पी.ई. किट तथा फतेह किट की खरीद में भी घोटाला किया। पंजाब सरकार ने 837 रुपए वाली फतेह किट को 1338 रुपए में खरीद कर पंजाब के लोगों की जेबों पर डाका डाला है।

कैप्टन सरकार ने प्रदेश की कोरोना से जूझ रही आम जनता की खून-पसीने की कमाई को फर्जी और अयोग्य कंपनियों के नाम पर लुटाया है। इस घोटाले में कई बार रेट को लेकर टैंडर बदला गया। 50 दिन में 5 बार टैंडर के रेट बदले गए। 750 रुपए की किट का टैंडर 1500 में दिया गया। उन्होंने कहा कि हर 15 दिन में कोविड फतेह किट के दाम बढ़ाए गए. कई बार नई-नई कंपनियों को टैंडर दिए गए। इन टैंडरों से पंजाब सरकार को राजस्व का मोटा नुक्सान हुआ है। गुप्ता ने कहा कि भाजपा शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री कार्यालय से राज्य सरकार के इन सभी घोटालों में गंभीरता से रुचि लेते हुए इस पर कड़ा संज्ञान लेने की मांग की है, ताकि फिर ऐसी गंभीर परिस्थितियों में जनता के हक पर डाका डालने की कोशिश न हो सके।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News