लाखों खर्च कर IELTS पास बहू को भेजा विदेश, कनाडा पहुंचते ही दिखाए रंग

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 08:31 PM (IST)

समराला (गर्ग) : समराला के पास पपरोदी गांव में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक फूल बेचने वाले ने अपने बेटे को कनाडा भेजने के लिए अपने बेटे की शादी आईलेट्स में 7 बैंड लेने वाली चमकौर साहिब के पास एक गांव की लड़की शहनाज वालिया से कर दी। शहनाज को विदेश भेजने का खर्च तो लड़के के घरवालों को उठाना ही था, लेकिन अपने बेटे की शादी की ख्वाहिश पूरी करने के लिए परिवार ने सगाई और शादी का सारा खर्चा भी उठाया।

लड़के के पिता बलविंदर सिंह फूल बेचने का काम करते हैं, उन्होंने अपने बेटे के उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए 18 लाख रुपए ब्याज पर लिए, जिससे उन्होंने अपनी बहू शहनाज को विदेश भेजने का इंतजाम किया। इसके अलावा बेटे की शादी की ख्वाहिश पूरी करने के लिए उसने बैंक से 10 लाख रुपए का कर्ज लिया था। जिसमें उनका कुल 30 लाख रुपए खर्च हुआ।

शादी के 25 दिन बाद शहनाज के पिता अपनी बेटी को पुलिस के साथ लेने पहुंचे। लड़की के पिता का आरोप  था कि उसकी  बेटी को उसका ससुराल परिवार परेशान कर रहा है और उसे बंधक बना लिया है। पुलिस ने जांच की तो आरोप झूठा निकला। इस बीच, लड़की के पिता ने एस.एस.पी. रोपड़ को पत्र लिखकर शिकायत की कि उनसे दहेज की मांग की जा रही है। रोपड़ के एस.एस.पी.  द्वारा जब जांच के आदेश दिए तो ये आरोप भी झूठे निकले। जिसके बाद लड़की और उसके पिता समेत कुल 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। परिजनों का आरोप है कि लड़की ने उन्हें धोखा दिया और अब विदेश चली गई है।

लड़के की मां ने कहा कि उनका परिवार पूरी तरह से कर्ज में डूबा हुआ है और उनके बेटे का भविष्य भी खराब हो गया है। जिससे उनके पति को गहरा सदमा लगा है और उनकी आंखों की रोशनी भी चली गई है। परिजनों ने न्याय की मांग करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं डी.एस.पी समराला वरियाम सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने जनवरी 2023 में धोखाधड़ी करने वाली लड़की और उसके परिवार के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की थी, लेकिन अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News