पंजाब में SGPC Election, चुनाव अधिकारी ने  बी.एल.ओज को सौंपी अहम जिम्मेदारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2024 - 02:56 PM (IST)

पंजाब डेस्क: ऑफिस सब डिवीजन मेजिस्ट्रेट फिल्लौर-कम चुनाव रजिस्ट्रेशन ऑफिसर फिल्लौर 30 (एस.सी.) ए.सी. की ओर से जिला शिक्षा ऑफिसर सैकेंडरी व प्राइमरी जालंधर के समूह विभागों के प्रमुखों को पत्र द्वारा आदेश जारी किए गए हैं जिसमें लिखा है कि समूह स्कूलों के बी.एल.ओ. घर-घर जाकर एस.जी.पी.सी. वोटों संबंधी फार्म प्राप्त करने के लिए ड्यूटी से हटाया जा रहा है। 

जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव कमीशन की हिदायतों अनुसार एस.जी.पी.सी. की वोटें बनाने का प्रोग्राम बनाया गया है। जिस संबंधी डिप्टी कमिश्नर जालंधर के आदेशों की पालना करते हुए सब डिवीजन फिल्लौर में तैनात बी.एल.ओ. द्वारा घर-घर जाकर एस.जी.पी.सी. की वोटर सूची तैयार करने संबंधी फार्म प्राप्त किए जाएं। इस काम को तय समय के अंदर मुकम्मल करने के अधीन आते कर्मचारियों जिनकी ड्यूटी बतौर बी.एल.ओ. लगी हुई है, को 30.07.2024 व 31.07.2024 को अपनी ड्यूटी से हटाकर हिदायतें की जाएं कि वह उक्त समय दौरान अपने-अपने इलाके में सिख वोटरों की शिनाख्त करके 200 फार्म प्रति बूथ भरने यकीनी बनाएंगे।

इसके अलावा इन कर्मचारियों की ड्यूटी यदि किसी सेमिनार/ट्रेनिंग या किसी अन्य काम में लगी हुई है तो इसका बदलने का प्रबंध अपने स्तर पर करके इन कर्मचारियों को उस ड्यूटी से हटा कर उक्त ड्यूटी पर लगाया जाए। इसके साथ ही गांव कानूनगो, पटवारी व कर्मचारियों को हिदायतें दी जाती है कि वह रोजाना बी.एल.ओज, सुपरवाइजर गांव के प्रमुखों को साथ लेकर गांव-गांव जाएं और ज्यादा से ज्यादा फार्म एस.जी.पी.सी. वोटों संबंधी प्राप्त करें और इसकी रोजाना रिपोर्ट बी.एल.ओज की ओर से कलेक्ट करके गूगल शीट में अपडेट करना यकीनी बनाएं।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News