पार्टी अध्यक्ष को लेकर शिरोमणि अकाली दल कोर कमेटी की बैठक में हुआ यह फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 10:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी कुमार): विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद शिरोमणि अकाली दल की लीडरशिप को लेकर चल रही तमाम कयासबाजियों पर पार्टी की कोर कमेटी ने पूर्ण विराम लगा दिया है। शिअद कोर कमेटी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सुखबीर सिंह बादल की लीडरशिप में पूरा विश्वास जताया है। पार्टी ने लोगों के जनादेश को स्वीकार किया व पंथक और पंजाब के हितों की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। कमेटी ने एक प्रस्ताव पास करते हुए कहा कि कोर कमेटी को पार्टी अध्यक्ष द्वारा विशेष रूप से हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 6 माह के लंबे अभियान के दौरान सच्ची पंथक परम्पराओं का बहादुरी, निस्वार्थ और अथक तरीके से नेतृत्व करने पर बेहद गर्व है। 

यह भी पढ़ें : मौत से पहले इस शख्स ने दोस्त को किया आखिरी कॉल, बोला- ‘सच्चा हां, पर पुलिस दे धक्के...’

चंडीगढ़ के पार्टी मुख्यालय में बैठक की अध्यक्षता पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने की। इस दौरान सुखबीर बादल ने कहा कि पार्टी खालसा पंथ की गौरवशाली परंपराओं और मूल्यों को बरकरार रखते हुए पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत के हितों की रक्षा की अपनी लड़ाई जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें : संयुक्त मोर्चो का ऐलान, किसान आंदोलन फिर से होगा शुरू

पार्टी के उपाध्यक्ष हरचरण सिंह बैंस ने कहा कि चुनावी जनादेश का विश्लेषण करने के लिए विचार-विमर्श कल भी वरिष्ठ नेताओं के साथ जारी रहेगा। इसके बाद आने वाले दिनों में मीटिंगें की जाएंगी जिसमें वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष चुनावों के बारे विश्लेषण करेंगे। बैंस ने बताया कि 16 मार्च को दोपहर 2 बजे पार्टी के जिला अध्यक्षों (जिला जत्थेदारों) के साथ मीटिंग होगी। इन चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार 17 मार्च को दोपहर 2 बजे सरदार बादल से मिलेंगे। इस बीच सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी के उम्मीदवारों से चंडीगढ़ में मीटिंग के बाद मतदाताओं को धन्यवाद करने के लिए अपने हलकों का दौरा शुरू करने के लिए कहा है। बैठक के दौरान नेताओं ने कहा कि केंद्र बी.बी.एम.बी. के नियंत्रण पर पंजाब के अधिकारों और चंडीगढ़ प्रशासन के साथ खिलवाड़ न करे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News