BBMB मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंदूमाजरा का जबरदस्त बयान

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 12:10 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्विनी कुमार): शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा है कि अकाली दल पंजाब के हकों के लिए हमेशा डटकर खड़ा रहा है तथा आगे भी खड़ा रहेगा और केंद्र सरकार यह भली-भांति समझ ले कि पंजाब किसी भी तरह से केंद्र की दादागिरी के आगे नहीं झुकेगा। अकाली दल के मुख्य कार्यालय में प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले कुछ दिन में ऐसे फैसले लिए हैं जो सीधे तौर पर पंजाब को डराकर बात मनवाने के लिए संशोधित किए गए हैं। केंद्र सरकार देश में संघीय ढांचे को तोड़-मरोड़कर यूनिटरी सिस्टम लागू करना चाहती है। केंद्र सरकार ने पहले पंजाब में बी.एस.एफ. के अधिकार क्षेत्र में बढ़ौतरी की, फिर भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बी.बी.एम.बी.) से पंजाब की स्थाई मैंबरशिप खत्म कर दी।

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः EVM स्ट्रांग रूम सेंटर में चली गोली, सब इंस्पेक्टर की मौत

वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अब केंद्र सरकार ने भाखड़ा डैम की सुरक्षा सी.आई.एस.एफ. के हवाले कर दी है। ऐसा करना पंजाब से धक्केशाही है तथा यह भी असलियत है कि सी.आई.एस.एफ. का खर्चा अब पंजाब तथा हिमाचल प्रदेश को उठाना पड़ेगा, जबकि यह कर्मचारी केंद्र सरकार के होंगे। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब को पिछले सीजन का आर.डी.एफ. के 1100 करोड़ रुपए अब तक जारी नहीं किए हैं।

यह भी पढ़ेंः एडवोकेट हेमंत ने पंजाब राज्य सभा की 5 सीटों को लेकर चयन कमीशन को लिखी चिट्ठी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की निंदा करते हुए प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि पंजाब के मुद्दों पर वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ द्वारा लिखे पत्र का चन्नी ने कोई जवाब नहीं दिया तथा न इस पर कोई प्रतिक्रिया दी। शिअद अगले हफ्ते केंद्रीय बिजली मंत्री आर.के. सिंह के यूक्रेन से वापस आने के बाद उनसे मुलाकात करेगा तथा बी.बी.एम.बी. में पंजाब की स्थाई मैंबरशिप का मुद्दा उठाएगा। इसी दौरान अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरचरण सिंह बैंस ने प्रो. दविंद्रपाल सिंह भुल्लर की रिहाई का फैसला टालने की तथा आम आदमी पार्टी तथा इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल की जोरदार निंदा की। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News