शिवलिंग खंडित मामला : हिन्दू संगठन ने Police को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम नहीं तो...

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 06:21 PM (IST)

पंजाब डेस्क : खन्ना में शिव मंदिर में चोरी व शिवलिंग को खंडित करने का मामला गर्माता ही जा रहा है। इस मामले को लेकर अब हिन्दू संगठन ने खन्ना पुलिस को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दे दिया है। ये घटना 15 अगस्त को हुई, जोकि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। गौरतलब है कि इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस द्वारा 15 दिन का समय मांगा जा रहा था, लेकिन आपस में सर्वसम्मति से फैसला करके एक सप्ताह यानि के 26 अगस्त तक का समय दिया है। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह तक कोई धरना प्रदर्शन नहीं लगेगा। हिन्दू संगठन द्वारा दिए गए अल्टीमेटम के अनुसार अगर पुलिस ने एक सप्ताह तक आरोपियों को नहीं पकड़ा तो अगली रणनीति बनाई जाएगी और 2 हिन्दू नेताओं द्वारा डीसी दफ्तर के बाहर आत्मदाह भी ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि इतने होने का बावजूद पुलिस द्वारा अब तक आरोपियों को नहीं पकड़ा गया जिसके बाद गत दिन सोमवार को हिन्दू संगठ की एक मीटिंग बुलाई गई, जिसमें पुलिस के कई अधिकारी भी शामिल हुए। मीटिंग में कहा गया कि 15 अगस्त को नेशनल धरने के दौरान डीआईजी ने रविवार तक का समय मांगा था। इस दौरान उन्होंने पूछा कि आरोपियों को अब तक न पकड़ने का कारण बताया जाए। 

PunjabKesari

इस संबंधी बातचीत करते हुए एसपी सौरव जिंदल ने कहा कि पुलिस आरोपियों के काफी करीब है, जल्द ही उन्हें काबू कर लिया जाएगा। पुलिस ने 15 दिन का समय मांगा लेकिन सर्वसम्मित से 7 दिन का समय मिला है। बता दें मंदिर में 2 चोर आए थे जिन्होंने शिवलिंग पर लगी चांदी को तोड़कर चोरी करके ले गए, जिससे शिवलिंग खंडित हो गया। यही नहीं लॉक तोड़कर मंदिर के अंदर से हनुमान जी की मूर्ति से मुकुट भी चोरी किया। अन्य मूर्तियों से भी सोने-चांदी  के आभूषण चोरी करके फरार हो गए। श्रावण के महीने में ऐसी वारदात को लेकर लोगों में काफी रोष है। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसमें 2 चोर घटना को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News