गोलियां से नहीं मरता सिद्धू ​​​​​​​मूसेवाला तो ''ग्रेनेड अटैक'' करने का था प्लान, शार्प शूटर्स ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 2 मुख्य शूटरों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26), झज्जर जिले के रहने वाले कशिश (24) और पंजाब के बठिंडा  निवासी केशव कुमार (29) के तौर पर हुई है। 
 
मूसेवाला पर कर रखी थी ग्रेनेड अटैक की भी प्लानिंग 
दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि मूसेवाला की हत्या में कुल 6 शार्प शूटर शामिल थे। दिल्ली पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि अगर हथियार फेल हो जाते या मौके पर कोई खतरा होता तो शार्प शूटरों ने मूसेवाला पर ग्रेनेड अटैक की भी प्लानिंग कर रखी थी। इसके अलावा शार्प शूटरों ने पुलिस की वर्दी भी ले रखी थी। हालांकि, नेम प्लेट न होने की वजह से उन्होंने वर्दी नहीं पहनी। मूसेवाला की हत्या के बाद इन शार्प शूटरों ने गोल्डी बराड़ को कॉल कर कहा कि ‘काम हो गया।’

 पैट्रोल पंप के CCTV फुटेज में दिखे थे प्रियव्रत और कशिश
पुलिस ने बताया कि गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार प्रियव्रत फौजी और कशिश मुख्य शूटर हैं और उन्होंने ही कत्ल को अंजाम दिया था। घटना से पहले एक पैट्रोल पंप के सी.सी.टी.वी. फुटेज में प्रियव्रत और कशिश को देखा जा सकता है। फौजी पहले भी हत्या के 2 मामलों में शामिल रहा है और 2015 में सोनीपत में एक मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था और वह 2021 में सोनीपत में हुई हत्या के एक अन्य मामले में भी वांछित था। कशिश हरियाणा के झज्जर में 2021 में की गई हत्या के एक मामले में वांछित है। पुलिस ने बताया कि केशव कुमार उनका मददगार था और गोलीबारी के फौरन बाद शूटरों को घटनास्थल से ले गया था।वह घटना वाले दिन मानसा तक शूटर के साथ रहा। 

आरोपियों से हाई एक्सप्लोसिव ग्रेनेड भी बरामद 
उन्होंने कहा कि वह 2020 में बठिंडा में हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसके पंजाब में जबरन वसूली के अन्य मामलों में शामिल होने का शक है। पुलिस ने बताया कि इनके पास से अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के साथ 8 हाई एक्सप्लोसिव ग्रेनेड मिले हैं। यह ग्रेनेड लॉन्चर ए.के.-47 पर भी लगाया जा सकता है। 9 इलैक्ट्रॉनिक डेटोनेटर एक असॉल्ट राइफल 20 राउंड के साथ मिला है। इसके अतिरिक्त 3 पिस्तौल भी मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News