हरदीप पुरी की ननकाना साहिब घटना को लेकर बयानबाजी से सिख हृदयों को चोट पहुंची : जाखड़

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़/जालन्धर(रमनजीत/धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने केंद्र सरकार को नसीहत दी कि वह ननकाना साहिब की घटना पर राजनीति करने से बाज आए तथा इस मामले को हल करने के लिए प्रभावशाली ढंग से पाकिस्तान सरकार से बातचीत करे। उन्होंने एक बयान में कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पाक प्रधानमंत्री से तुरन्त कार्रवाई की मांग की है उसी तरह केंद्र की भाजपा सरकार सिखों की भावनाओं पर सियासी रोटियां सेंकना बंद करे तथा पाकिस्तान सरकार से दो टूक बातचीत करे।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून व अन्य विवादास्पद काले कानूनों को सही ठहराने की कोशिश कर रही है जोकि उचित नहीं है। ननकाना साहिब समूह सिखों के लिए महत्वपूर्ण स्थान है तथा इससे जुड़ी घटना निंदनीय है। जाखड़ ने केंद्र से कहा कि वह पाकिस्तान के साथ डिप्लोमैटिक संबंधों का प्रयोग करते हुए पाकिस्तान स्थित सभी धार्मिक स्थानों की सुरक्षा को यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय वार्ता करते हुए ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाया जाना चाहिए। इस घटना पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने जिस तरह की बयानबाजी की है उससे सिखों की भावनाओं को भारी ठेस पहुंची है। 

इस घटना को भाजपा सरकार द्वारा पास किए गए काले कानून के साथ जोड़ कर देखना भाजपा की साम्प्रदायिक सोच तथा अल्पसंख्यकों के प्रति नफरत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने काले कानून की मार्कीटिंग कर रही है। सिख किसी राजनीतिक पार्टी की सियासी करंसी नहीं है जिनका प्रयोग कोई पार्टी अपने सियासी हितों को साधने में करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News