पटियाला में हुई घटना पर सिमरजीत सिंह मान बयान, हिंसा को राजनीतिक स्टंट दिया करार

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 04:43 PM (IST)

जालंधर: पटियाला में हुई घटना के बाद सिमरजीत सिंह मान आज एक कॉन्फ्रैंस करने जालंधर पहुंचे। उन्होंने पटियाला में हुई हिंसा को राजनीतिक स्टंट करार दिया। सिमरनजीत मान ने कहा कि हिंसा धार्मिक और राजनीतिक नेताओं द्वारा की गई थी जिनकी सुरक्षा छीन ली गई थी। इसका किसी संगठन या धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। सुरक्षा वापस लेने के लिए केवल धार्मिक और राजनीतिक नेताओं ने हिंसा का सहारा लिया है इसमें सिखों को बदनाम करने की कोशिश की गई है।

सिमरनजीत मान ने कहा कि अगर पुलिस हाई अलर्ट पर होती तो यह हिंसा नहीं होती। सबसे बड़ी विफलता पुलिस और प्रशासन की है। उन्होंने कहा कि उन पर पथराव करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उलटा सिख जत्थेबंदियों को दोषी कहा जा रहा है वह इलजाम लगाए जा रहे हैं कि विदेशों से सिख को भड़काया गया। केंद्र की एजैंसिया को यह झूठी जानकारी किस ने दी। इंटेलीजेंस ब्यूरो, रॉ या अन्य सरकारी एजेंसियों ने पहले देश को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी।  चाइना इंडिया की जमीन हड़प सकता या फिर अमरीका अफगानिस्तान छोड़ कर जा सकते और भारत अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकाल ले और अ यह झूठी सूचना क्यों फैलाई जा रही है?

इसके अलावा सिमरनजीत सिंह मान ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) अमृतसर के लंबित चुनाव का भी मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा कि  12 साल हो चुके हैं केंद्र सरकार शिरोमणि कमेटी के चुनाव क्यों नहीं करा रहे? जिस कमेटी मियाद 5 साल हो गए अभी तक नहीं हुए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News