CM भगवंत मान की फेरी में दिखी सादगी, दिए ये संकेत

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 09:48 AM (IST)

लुधियाना (मुल्लांपुरी): पंजाब राज्य के बंटवारे से लेकर अब तक जितनी भी सरकारें बनीं, उनके मुख्यमंत्री जब भी लुधियाना दौरे पर आते रहे, उनके रंग-ढंग, शाही ठाठ और तौर-तरीके लगभग मिलते-जुलते ही थे लेकिन आप सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार लुधियाना दौरे पर आए तो उनकी फेरी बहुत बड़े बदलाव के संकेत दे गई।

पहली सरकारों के मुख्यमंत्री जब भी दौरे पर आते थे तो उनके साथ 2 या 3 कैबिनेट मंत्री होते थे लेकिन भगवंत मान की फेरी मौके कोई मंत्री नहीं दिखा, केवल विधायक ही थे। दूसरा उन्होंने अपनी फेरी के दौरान यह भी बता दिया कि मुख्यमंत्री के समय का क्या मूल्य है क्योंकि वह सीधा समागम में आए व खत्म होने के उपरांत चंडीगढ़ चले गए जबकि पहले वाले मुख्यमंत्री कई विधायकों के घर चाय-पानी या विभिन्न समागमों में शामिल होने के लिए महानगर में बड़े काफिले के साथ निकलते थे। ऐसा करने से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था अस्थ-व्यस्त हो जाती थी।

हालांकि कार्यक्रम में आप के दर्जनों विधायक थे जिनमें 6 शहर के विधायक भी मौजूद थे। उन्होंने केवल इतना कहा कि ‘विधानसभा के मैंबर सहबान जीओ।’ इसी तरह पहले राज्यस्तरीय समागमों में जब स्टेज पर मुख्यमंत्री भाषण देता था तो फोटो में आने के लालच में उनके आसपास चेयरमैन या विधायक खड़े हो जाते थे लेकिन इस बार मुख्यमंत्री का अलग माइक लगा था, उनके आसपास कोई विधायक नहीं पहुंचा। मुख्यमंत्री के आने पर जाने का पता केवल हैलीकॉप्टर के आने और उड़ान भरने पर लगा क्योंकि वह और किसी तरफ नहीं गए जबकि पहले वाले मुख्यमंत्रियों के हूटर सड़कों पर बजते हुए उनके आने का संकेत देते थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News