गन कल्चर को लेकर विवादित सिंगर श्री बराड़ को कोर्ट से राहत

1/13/2021 4:08:31 PM

पटियाला (इंदरजीत बख्शी): पंजाबी गायक श्री बराड़ को पटियाला कोर्ट ने जमानत दे दी है। उनके वकील ने जानकारी देते हुए कहा कि आज शाम तक श्री बराड़ रिहा हो सकते हैं। आज उनकी बेल कोर्ट द्वारा मंजूद कर ली गई है। इसके साथ ही वकील ने यह भी बताया कि जज द्वारा खास हिदायत दी गई है कि श्री बराड़ भड़काऊ गीत ना लिखे और ना गाएं।

इन धाराओं के तहत दर्ज किया था मामला
बता दें कि श्री बराड़ के रिलिज हुए गीत 'जान' को लेकर यह सारा मामला खड़ा हुआ है। यूट्यूब पर चल रहे गीत 'जान' को गाने वाले पंजाबी गायक श्री बराड़ उर्फ पवनदीप सिंह को सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला की पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ थाना सिविल लाइन में पी.आई.डी. एक्ट 1922 और 500, 501, 502, 505, 115, 116, 120 बी.आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया गया था।
श्री बराड़ के बारे एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल का कहना था कि यूट्यूब पर पंजाबी गीत, जिसका टाइटल 'जान' है, चल रहा है। इसके बोल काफी भड़काऊ हैं। इस गीत से जेलों के अंदर बैठे बंद अपराधियों को भी और घिनौने जुर्म करने के लिए शह मिलती है। इस गीत के बोल से आम लोगों और नौजवानों को गलत रास्ते पर डालने के लिए उत्साहित किया जा रहा है, जिस कारण पुलिस ने पंजाबी गायक श्री बराड़ के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 

गन कल्चर को गीत में किया प्रमोट
बता दें कि 'जान' गीत गायिका बार्बी मान द्वारा गाया गया है। इस गीत में बार्बी मान, गुरनीत दौसांझ पर श्री बराड़ मुख्य किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। गीत के बोल भी श्री बराड़ द्वारा लिखे गए हैं। इस गीत में गन कल्चर को प्रमोट करने और पुलिस को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है, जिस पर पटियाला पुलिस द्वारा एक्शन लिया गया।


Mohit

Recommended News