पाक से आई 37 करोड़ की हैरोइन व लाखों की ड्रग मनी सहित तस्कर शेरा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 09:38 PM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): अमृतसर बार्डर रेंज पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए पाकिस्तान से आई 37 करोड़ की हैरोइन व 28 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित तस्कर शमशेर सिंह शेरा पुत्र नानक सिंह निवासी गांव भैनी पुलिस थाना घरिंडा को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना अजनाला की पुलिस ने गांव पूंगा के नजदीक उक्त तस्कर को गिरफ्तार किया है जो किसी को हैरोइन की डिलीवरी देने के लिए जा रहा था। हैरोइन व ड्रग मनी के साथ पुलिस ने चार मोबाइल फोन व एक बोलैरो गाड़ी को भी तस्कर के कब्जे से जब्त किया है। 

व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी तस्करों के संपर्क में था शेरा
इस संबंधी जानकारी देते हुए आई.जी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने बताया कि शेरा व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी तस्करों के साथ संपर्क में था और व्हाट्सएप पर ही पाकिस्तानी तस्करों से डील करता था कुछ दिन पहले ही इस हैरोइन की खेप को बैरोपाल के इलाके से भारत में पहुंचाया गया था। इस खेप को शेरा ने कुछ स्थानीय तस्करों को सप्लाई करना था जिनकी तलाश की जा रही है। आईजी परमार ने बताया कि डीजीपी पंजाब के निर्देशानुसार पिछले पांच महीनों से अमृतसर बार्डर रेंज पुलिस ने हैरोइन की तस्करी करने वालों व इसकी बिक्री करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है और ड्रग सप्लाई की चेन को तोड़ा जा रहा है। इस अवधि के दौरान 18.426 किलो हैरोइन जब्त की जा चुकी है और 79329 नशीले कैप्सुल भी पकड़े जा चुके हैं।

PunjabKesari

हैरोइन तस्करी के खेल में नया खिलाड़ी है शेरा
आईजी एसपीएस परमार ने बताया कि हैरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया शमशेर सिंह शेरा तस्करी के खेल का पुरानी हिस्ट्रीशीटर नहीं बल्कि नया खिलाड़ी ही है। शेरा किसी पुराने तस्कर के लिए काम कर रहा है या फिर उसने अपने स्तर पर पाकिस्तानी तस्करों के साथ लिंक बनाए हैं इस पहलू की भी जांच की जा रही है। आईसीपी अटारी बार्डर पर कस्टम विभाग की तरफ से जब्त की गई 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्सड नॉरकोटिक्स पकड़े जाने के मामले में मोस्टवांटेड चल रहे रणजीत सिंह उर्फ चीता के साथ शेरा का कोई संबंध है या फिर नहीं इसकी भी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News