चाइना डोर की ब्रिकी रोकने के लिए स्पैशल टीम तैयार, Home delivery करने वालों पर रहेगी पैनी नजर

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 12:12 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): शहर में लोहड़ी पर्व से पहले चाइना डोर की ब्रिकी रोकने के लिए कमिश्नरेट पुलिस द्वारा सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। पुलिस द्वारा पंतग-डोर की दुकानों के अलावा चाइना डोर की होम डिलीवरी व सोशल साइटों पर बेचने वालों पर भी पैनी नज़र रखी जा रही है।

पंजाब केसरी से बातचीत दौरान पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि चाइना डोर की ब्रिकी रोकने के लिए स्पैशल टीम का गठन किया गया है जिसका काम सारा दिन शहर में पतंग व डोर बेचने वाली दुकानों पर ग्राहक बनकर जाना और चाइना डोर खरीदने के बहाने अपने जाल में फंसाना है। वहीं फेसबुक, व्हाट्स एप ग्रुपों पर पुलिस द्वारा नजर रखी जा रही है। जो लोग ऑनलाइन चाइना डोर बेच रहे हैं, उन्हें भी सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। शहर की सभी प्रमुख मार्कीटों और पंतग-डोर की दुकानों की थाना वाइज डिटेल भी एकत्रित की जा रही है।

जिन पर पहले एफ.आई.आर., पुलिस पहुंचेगी सरप्राइज़ चैकिंग करने
कमिश्नर अग्रवाल ने बताया कि जिन लोगों पर पहले चाइना डोर बेचने के मामले दर्ज हैं, उन सभी की अलग से लिस्टें तैयार की जा रही हैं जिनकी दुकानों पर पुलिस सरप्राइज़ चैकिंग करने पहुंचेगी, ताकि वे अगर फिर से चाइना डोर बेच रहे हैं तो तुंरत एक्शन लिया जा सके।

चाइना डोर खरीदने की बजाय पुलिस को दें जानकारी
कमिश्नर अग्रवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर उन्हें कहीं पर चाइना डोर बेचे जाने की सूचना मिलती है या कि सी व्हाट्स एप ग्रुप में कोई मैसेज डालता है तो चाइना डोर खरीदने की बजाय पुलिस को जानकारी दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और एक्शन होगा।

चाइना डोर का नैटवर्क तोड़ना नहीं आसान
शहर में कई व‌र्षों से बिक रही चाइना डोर का नैटवर्क तोड़ना कोई आसान बात नहीं है।आज से पहले समय-समय पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है लेकिन फिर भी चाइना डोर की ब्रिकी रुक नहीं पाई है, पुलिस को गुमराह करने के लिए शातिर लोगों द्वारा पतंग डोर के बड़े कारोबारियों को चाइना डोर का सप्लायर बना दिया जाता है लेकिन वास्तव में शहर में चाइना डोर कहां से आ रही है, इसका कोई पता नहीं लगा पाया है।

10 जनवरी के बाद होगी नाकाबंदी
कमिश्नर अग्रवाल के अनुसार 10 जनवरी के बाद एकदम से चाइना डोर ज्यादा मात्रा में बिकने लग पड़ती है और दुकानदारों द्वारा अपने वाहनों पर सप्लाई की जाती है तथा पुलिस सख्ती के चलते मुंह मांगे पैसे भी वसूले जाते हैं लेकिन इस बार पुलिस द्वारा नाकाबंदी करवा दी जाएगी और हर संदिग्ध को रोककर चैकिंग की जाएगी, ताकि खूनी डोर की डिलीवरी न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News