फिरोजपुर मंडल का सख्त एक्शन, ट्रेन में सफर करने वालों से वसूले करोड़ों

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 04:09 PM (IST)

फिरोजपुर (गौतम): फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिंग दल द्वारा ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों पर रोक लगाने हेतु ट्रेनों में सख्त टिकट चेकिंग की जा रही है। मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ एवं मुख्य टिकट निरीक्षकों द्वारा जनवरी, 2024 के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 28,140 यात्री बिना टिकट अथवा अनियमित यात्रा करते हुए पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 2.49 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया। फिरोजपुर मंडल द्वारा जनवरी, 2024 के दौरान टिकट चेकिंग द्वारा 2.49 करोड़ राजस्व अर्जित किया गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक है। 

मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को  स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको साफ-सफाई के प्रति जागरूक बनाने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जांच की जाती है। इसके फलस्वरूप जनवरी माह में 478 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण उनसे 74 हजार रुपये से अधिक जुर्माना लगाया गया। 

मंडल रेल प्रबंधक संजय साहू ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना वसूल करना ताकि वे भविष्य में उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। मंडल रेल प्रबंधक ने सभी टिकट चेकिंग स्टाफ की सराहना करते हुए बताया कि उनके सामूहिक प्रयास एवं कड़ी मेहनत से यह संभव हो पाया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News