सेहत विभाग की सख्त कार्यवाही, मिलावटखोरी को रोकने के लिए उठाया यह कदम

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 04:07 PM (IST)

चंडीगढ़ : राज्य में दूध और दूध से बने पदार्थों में मिलावटखोरी को रोकने के लिए शनिवार राज्य स्तरीय निरीक्षण अभियान की शुरूआत की गई, जिसके तहत जिला सेहत टीमों ने अलग-अलग जिलों से सैंपल लिए जिससे लोगों को अच्छा दूध और दूध से बनी बढ़िया वस्तुएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इस संबंधी जानकारी देते हुए सेहत व परिवार भलाई मंत्री डा. विजय सिंगला ने बताया कि 7 अंतर जिला सेहत टीमों ने अलग -अलग जिलों में जा कर चैकिंग की। उन्होंने बताया कि इन टीमों ने दूध और दूध से बनी वस्तुओं के कुल 65 सैंपल लिए।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसा : अनजान वाहन की टक्कर में युवक घायल, पी.जी.आई. रैफर

डा. सिंगला ने बताया कि एस.ए.एस. नगर में संगरूर से आई टीम ने 12 सैंपल लिए जिनमें से 3 पनीर, 2 दूध, 1खोया, 1 क्रीम, 1 दही, 1 आईसक्रीम, 1 मिल्क केक और 1 कलाकंद का सैंपल लिया है। इसी तरह लुधियाना जिले में अमृतसर से आई टीम ने पंजाब एग्रो फूड व्हील महलों फोकल पुआइंट नामी पैकिंग यूनिट से 795 लीटर संदिग्ध देसी घी जब्त किया और पंजाब मेल और दानवीर मार्का देसी घी के 2 सैंपल लिए। इसके इलावा टीम ने अलग-अलग डेयरियों और मिठाई की दुकानों से पनीर के 2, दही 1, दूध के 2, मिठाईयों (खोया बर्फी, मिल्क केक और गुलाबी चमचम) के 8 सैंपल लिए। अमृतसर जिले में कपूरथला और फूड सेफ्टी अफसर जालंधर की टीम ने 5 सैंपल लिए, जिनमें 1 खोया, 2 देसी घी और 2 पनीर के सैंपल हैं।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबरः दर्ज हुए झूठे केसों को लेकर मान सरकार का अहम फैसला

इसी तरह मानसा में बठिंडा से आई टीम ने सुबह सुबह मुहिम शुरू की और 8 सैंपल लिए, जिनमें 1 दूध, 2 पनीर, 1 खोया, 1 देसी घी, 1 मलाई, 1 दही और 1 कैंडी का सैंपल शामिल है। बरनाला जिले में मानसा से आई टीम ने 8 सैंपल लिए, जिनमें से 1 खोया, 2 देसी घी, 3 आईसक्रीम और 2 ओर दूध पदार्थों के सैंपल हैं। संगरूर जिले में फतेहगढ़ साहिब की टीम ने 9 सैंपल लिए, जिनमें से 2 खोया, 2 पनीर, 1 दूध, 1 देसी, 1 दूध और 3 रवायती मिठाईयों के हैं। इसी तरह पटियाला जिले में लुधियाना की टीम ने 13 सैंपल लिए, जिनमें से 3 दूध, 5 देसी घी, 4 पनीर और 1 मक्खन का सैंपल है। सेहत मंत्री ने कहा मिलावटखोरी कर लोगों की जिंदगी के साथ खीलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News