सुखबीर ने की मोदी को अपील, कम की जाए तेल कीमतों पर केंद्रीय आबकारी ड्यूटी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 03:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (ज.ब): शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी से अपील की कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय आबकारी ड्यूटी घटाई जाए जिससे तेल कीमत कम हो सकें और किसानों, ट्रांसपोर्ट सैक्टर और आम आदमी को बहुत अपेक्षित राहत मिल सके। प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में शिरोमणी अकाली दल के प्रधान ने उनसे अपील की कि वह पैट्रोलियम मंत्रालय को केंद्रीय आबकारी ड्यूटी घटाने के लिए हिदायत दी जिससे तेल कीमतों में कटौती की जा सके।

सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री को बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुए बड़े वृद्धि कारण किसान जो कि सावन की फसल बीज रहे हैं और पहले ही देश भर में समान की ट्रांसपोर्टेशन पर ख़र्च में हुई वृद्धि के कारण ज़रूरी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के साथ प्रभावित हैं, को बहुत मुश्किलें का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस कारण आम आदमी को भी बहुत मार पड़ी है।

उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल को भी इस संबंध में कई वर्गों ने माँग पत्र दिए हैं और यह महसूस किया जा रहा है कि तेल कीमतों घटाईं जानी चाहिए जिससे आम आदमी को महँगाई की मार से बचाया जा सके क्योंकि तेल कीमतों में वृद्धि के साथ महँगाई बढ़ती है। उन्होंने कहा कि तेल कीमतों में कटौती के साथ इंडस्ट्री को भी सहायता मिलेगी और यह अपना लागत ख़र्च घटा कर अपने पैरों सिर खड़ी हो सकेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे एक अलग पत्र में शिरोमणी अकाली दल के प्रधान ने उनको आग्रह किया कि पेट्रोल और डीज़ल पर राज्यों के टैक्सों में भी बड़ी कटौती की जाये जिससे किसानों, ट्रांसपोर्ट सैक्टर और आम आदमी को राहत दी जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब में हालात ऐसे हैं कि पेट्रोल पर राज्य का टैकस 27.27 प्रतिशत जबकि डीज़ल पर 17.53 प्रतिशत हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News