खरबूजों पर सियासत, सुखबीर ने कैप्टन सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 01:51 PM (IST)

निहालूवाल (मैहतपुर): शिरोमणि अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल ने आज शाहकोट ब्लाक के बहुसंख्य गांवों में ओलावृष्टि, आंधी व तूफान से बर्बाद हुई खरबूजों की फसल का खेतों में जाकर जायजा लिया। खरबूजों की तबाह हुई फसल को देख कर बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार को इस इलाके की तबाह हुई खरबूजों की फसल का जायजा लेने के लिए समय तक नहीं मिला, प्रभावित किसानों को मुआवजा तो उसने क्या देना था।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार आंखें मंूदे बैठी है। सुखबीर बादल ने निहालूवाल गांव के पीड़ित किसानों से मिल कर उनके दुखड़े सुने और हैरानी प्रकट की कि प्रशासन ने अब तक गिरदावरी के हुक्म तक नहीं दिए। उन्होंने कहा कि किसानी तो कुदरती आपदाओं की मार झेल रही है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह मनाली में जन्मदिन मनाने के जश्नों में डूबे हैं। अकाली दल के प्रधान ने प्रशासन से अपील की कि वह किसानों की तबाह हुई फसल की गिरदावरी करवाए और उन्हें तुरन्त मुआवजा दिया जाए। पीड़ित किसान हरभजन सिंह ने सुखबीर बादल को बताया कि 20 से 25 गांवों में खरबूजे की फसल पूरी तरह से तबाह हो गई है। जिन गांवों में फसल बर्बाद हुई है, उनमें फत्तुवाल, ताशपुर, शाहाबाद, बादली, बांदा, चक्कचेला, सीचेवाल, बादशाहपुर, रूपेवाल, दारापुर, इस्मैल और मैहमुवाल शामिल हैं, जहां खरबूजों का नामोनिशान तक नहीं बचा। 

पीड़ित किसानों ने कहा कि उन्होंने जिला प्रशासन के समक्ष भी यह मामला उठाया और कांग्रेसी उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के ध्यान में भी लाए, पर किसी ने उनकी बात नहीं सुनी और न ही उन्हें कोई मुआवजा दिलाया है। किसान सुरजीत सिंह ने अपनी व्यथा सुनाते हुए सुखबीर को बताया कि उन्होंने 22 हजार से 40 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से खरबूजों का बीज खरीदा था और इसकी बिजाई पर अन्य खर्चे भी आए थे।  इस मौके सुखबीर बादल के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, नकोदर हलके के विधायक गुरप्रताप सिंह बडाला, पवन टीनू विधायक के अलावा अन्य भी मौजूद थे। इससे पहले सुखबीर बादल ने आज दोनों ही ब्लाकों के गांवों बिल्ली वड़ैच, मैहमुवाल, कुलार, बिल्ली चौक, तलवंडी माधो, चक्कचेला, मलसियां और शाहकोट में अकाली उम्मीदवार नैब सिंह कोहाड़ के हक में पब्लिक मीटिंगों को संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News