सुखबीर का राहुल से सवालः टाइटलर को क्यों नहीं निकालते व कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से क्यों नहीं हटाते

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा कि वह लोगों को जवाब दें कि क्या वह जगदीश टाइटलर को कांग्रेस से निष्कासित करेंगे तथा कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद से हटाएंगे या फिर उनके खिलाफ कार्रवाई करने से पहले अदालतों की ओर से सजा सुनाए जाने का इंतजार करेंगे?

PunjabKesari

यहां पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि राहुल को चुप्पी तोड़ते हुए स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने कुछ माह पहले यह दावा करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश क्यों की थी कि 1984 में हुए सिख कत्लेआम में कोई कांग्रेसी नेता शामिल नहीं था। राहुल कत्लेआम के दोषियों के खिलाफ इसलिए कार्रवाई करने से डर रहे हैं, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि यदि ऐसा किया तो आरोपी कांग्रेसी इस कत्लेआम के संचालन नेता का भांडा फोड़ देंगे।

PunjabKesari

कोर कमेटी ने उन गवाहों की बहादुरी की सराहना की जो कांग्रेसियों की धमकियों के आगे झुके नहीं तथा सज्जन कुमार एवं अन्य कांग्रेसियों को सजा दिलवाने के लिए निडर होकर कानून की लड़ाई लड़ते रहे। एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष जत्थेदार गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल ने सुझाव दिया कि 1984 के केसों से जुड़े सभी गवाहों तथा वकीलों को श्री अकाल तख्त साहिब में सम्मानित किया जाए। 

PunjabKesari

एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष ने ऐलान किया कि गवाहों जगदीश कौर, निरप्रीत कौर तथा जगसीर सिंह के अलावा वरिष्ठ वकीलों एच.एस. फूलका, आर.एस. चीमा, गुरबख्श सिंह तथा उनकी टीमों को 26 दिसम्बर को श्री अकाल तख्त साहिब में जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर कोर कमेटी ने राज्य में पंचायती चुनावों से पहले बड़े स्तर पर हेराफेरियां करके माहौल बिगाडने के लिए कांग्रेस सरकार की ङ्क्षनदा करने वाला प्रस्ताव भी पास किया। मीटिंग में यह भी कहा गया कि राज्य चुनाव आयोग स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव करवाने की जिम्मेदारी निभाने में नाकाम साबित हो रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News