सुखबीर बादल ने रैली दौरान राज्य के लोगों के लिए किए ये बड़े ऐलान, विरोधियों पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 03:19 PM (IST)

भोगपुर (राजेश सूरी) : हलका करतारपुर के गांव पचरंगा नजदीक अकाली दल बादल के उप प्रधान गुरदीप सिंह लाहदड़ा की तरफ से आयोजित की गई रैली को संबोधित करते सुखबीर बादल ने पंजाब के लोगों को कई तरह की सहूलियतें देने के ऐलान करते आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर शाब्दिक हमले किए। इस रैली को संबोधित करते उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब में वोटें लेने के लिए जो ऐलान किए जा रहे हैं, उनको पहले दिल्ली में लागू किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते कहा कि पिछले पौने 5 साल के समय दौरान कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री कभी भी आम लोगों में नहीं गया। अब वोटें नजदीक देख कर कांग्रेस की तरफ से पंजाब के लोगों को अपने हक में करने के लिए धड़ाधड़ ऐलान किए जा रहे हैं जिनमें से अमल किसी पर भी नहीं किया जा रहा। 

यह भी पढ़ें : PGI जाने वाले मरीजों के लिए जरूरी खबर, लिया गया अहम फैसला

सुखबीर बादल कहा कि अकाली दल-बसपा की सरकार बनने पर 25 हज़ार की आबादी वाले हर इलाके में एक बड़ा सरकारी स्कूल खोला जाएगा, जिसमें 5000 विद्यार्थियों के पढ़ने की सुविधा होगी और इस स्कूल में ही अध्यापकों के रहने के लिए भी घर बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के पास एक भी बिजली की मोटर का कनैक्शन नहीं है सरकार बनने के बाद पहले हफ्ते ही ऐसे किसानों को तुरंत ट्यूबवैलों के लिए बिजली के कनैक्शन जारी किए जाएंगे। पंजाब के नीले कार्ड धारकों की बात करते उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने भारी संख्या में गरीबों के नीले कार्ड काट दिए हैं। अकाली दल की सरकार बनने के बाद तुरंत लोगों के नए नीले कार्ड बना कर उनको सुविधा दीं जाएंगी। नीले कार्ड धारकों को सेहत बीमा मुफ़्त दिया जाएगा, इसके साथ ही नीले कार्डधारक की हर घर की महिला प्रमुख को 2000 रुपए प्रति महीना ख़र्च के तौर पर भी दिए जाएंगे। 

छोटे दुकानदारों की बात करते उन्होंने कहा कि हर छोटे दुकानदार का सेहत बीमा, जीवन बीमा और आगजनी का बीमा सरकार की तरफ से मुफ़्त किया जाएगा और इसका ख़र्च पंजाब सरकार उठाएगी। हलका करतारपुर से बसपा और अकाली दल के सांझे उम्मीदवार बलविन्दर कुमार की उपलब्धियों बारे बताते उन्होंने कहा कि हलके के लोग उनको वोटें डाल कर एम.एल.ए. बनाएं। हलका करतारपुर में दस बड़े स्कूल खोले जाएंगे अंत में जत्थेदार गुरदीप सिंह लाहदड़ा की तरफ से सुखबीर बादल को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया और रैली में पहुंचे लोगों का धन्यवाद किया। 

यह भी पढ़ें : सी.एम. चन्नी ने रिपोर्ट कार्ड पेश करने से पहले विरोधियों को दी चेतावनी

मंच का संचालन पूर्व डायरैक्टर हरबलिन्दर सिंह की तरफ से किया गया। इस मौके पर अमृतपाल सिंह खरल कलां, रजिन्दरपाल सिंह रोमी डल्ला, रणजीत सिंह, परमजीत कुमार पंमा, अमरजीत, पृथीपाल सिंह बल्ल, सन्दीप सिंह मुमन्दपुर, सतवंत कौर आंगनबाड़ी यूनियन प्रधान, सुखजीत सिंह औलख, नरिन्दर सिंह भटनूरा, मलिन्दर सिंह गढ़ीबखशा, जरनैल सिंह कंधाला गुरु, सतनाम सिंह सरपंच, मनजीत सिंह लाली, कैप्टन सतपाल सिंह, कुलवंत सिंह मल्ली, चंचल कुमारी, हरप्रीत कौर, विजय कुमार, संगीता सैनी, मनी सैनी, अमरजीत सिंह, इन्द्रजीत सिंह, जोगिन्द्र सिंह बाहोपुर, सतविन्दर सिंह मंगा, सुखदेव राज, अमरजीत सिंह नंगल, बलविन्दर सिंह आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News