पंजाब में कैप्टन का नहीं गैंगस्टरों का है राज: सुखबीर सिंह बादल

11/9/2020 5:32:17 PM

फगवाड़ा (जलोटा): शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान व पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने साफ शब्दों में कहा है कि पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का नहीं अपितु गैंगस्टरों का खुला गुंडाराज है। बादल जो आज फगवाड़ा में दलित छात्र वर्ग के कथित स्कॉलरशिप सकैम को लेकर शिरोमणि अकाली दल बादल द्वारा आयोजित की गई रैली में हिस्सा लेने पहुंचे थे ने कहा कि वर्तमान में पंजाब बेहद गंभीर हालात से गुजर रहा है । उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का नाम लेकर कहा कि सीएम कैप्टन अमरेन्द्र सिंह खुद तो अपने घर से बाहर निकलते नहीं है और दावा यह करते हैं कि वह लोगों की सेवा के प्रति समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के राज में पंजाब विनाश की ओर अग्रसर हो चुका है। 

प्रदेश में बहुत जल्द आने वाली है अकाली दल बादल की सरकार
उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के पिछले 4 वर्षों के कार्यकाल के दौरान प्रांत में एक भी ऐसा विकास कार्य संपन्न नहीं हुआ है जिसका उदाहरण कैप्टन सरकार अथवा कांग्रेसी नेता जनता के मध्य आकर दे सकें। बादल ने कहा कि जिस तर्ज पर पंजाब में कैप्टन सरकार के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत व फगवाड़ा के विधायक द्वारा दलित छात्रों के साथ धोखा करते हुए केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई स्कॉलरशिप की रकम को लेकर करोड़ों रुपए का घपला किया गया है उसने दलित वर्ग से संबंधित छात्रों का भविष्य अंधकारमय कर दिया है। बादल ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं है जब पंजाब में लोगों की अपनी शिरोमणि अकाली दल बादल की सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार के आते ही वो सबसे पहला कार्य कैप्टन सरकार के भ्रष्ट उक्त मंत्री व फगवाड़ा के विधायक के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई को पूरा करवा दलितों के साथ हुए अन्याय को इनके खिलाफ न्याय संगत कार्रवाई करते हुए पूर्ण करवाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा प्रदेश की धर्म प्रेमी जनता के साथ भी बहुत बड़ा अन्याय व धोखा किया गया है। मंच से अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब सरदार प्रकाश सिंह बादल का नाम लेकर बार-बार उल्लेख करते हुए श्री बादल ने कहा कि एक समय वह था जब पंजाब से विभिन्न धर्मों के लोगों हेतु सरकारी तौर पर संबंधित तीर्थ धामो हेतु रेलगाड़ियां चलाई जा रही थी और आज वह दिन है जब पूरे राज्य में ऐसी सारी व्यवस्था को ही ठप्प करके रख दिया गया है।

भगवंत मान पीता है 2 बोतल शराब और लगाता है इंकलाबी नारे 
बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह राजाशाही को बढ़ावा दे  ऐसे कार्य कर रहे हैं जो किसी भी लोकतंत्र में स्वीकार्य नहीं किए जा सकते हैं । श्री बादल ने कहा कि पंजाब में आज देहाती व शहरी सर्कल में पूर्व अकाली सरकार द्वारा स्थापित किए गए अधिकांश सेवा केंद्र बंद पड़े हैं जिससे पंजाबियों को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में कबड्डी के खेल को जहां बंद करवा दिया गया है वहीं गांव में युवा वर्ग के लिए वर्जिश करने हेतु  पूर्व अकाली सरकार द्वारा चलाई गई जिम योजना को भी बंद करके रख दिया गया है। श्री बादल ने कहा की पंजाब का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह वो इंसान है जो श्री गुटका साहिब की भी झूठी कसमें खाने से गुरेज नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जो इंसान पवित्र श्री गुटका साहिब की झूठी कसमें खाकर गुरु को धोखा दे सकता है वह भला आम इंसान को क्या देगा। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद भगवंत सिंह मान पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी लोगों के मध्य जाकर इंकलाबी नारे तो लगती है लेकिन वास्तविक हकीकत यह है की इनके भगवंत मान जैसे नेता दो बोतल शराब पीकर लोगों के मध्य इंकलाबी सोच रखने का दावा करते हैं। बादल ने कहा कि पंजाब में अकाली सरकार बनते ही प्रदेश के दोआबा इलाके में सरकारी तौर पर दलित वर्ग के छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी व ऐसी सरकारी व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाएगा जिसके तहत दलित छात्र वर्ग को स्कूल से लेकर यूनिवर्सिटी तक निशुल्क सरकारी शिक्षा का लाभ मिले। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल बादल की सीनियर नेता सरदार जरनैल सिंह बाहद,जत्थेदार अवतार सिंह भुंगरनी, बीबी जागीर कौर,विक्रमजीत सिंह मजीठिया, दलजीत सिंह चीमा, पूर्व डिप्टी मेयर फगवाड़ा रणजीत सिंह खुराना, सरवण सिंह कुलार, ठेकेदार बलजिंदर सिंह सहित भारी संख्या में अकाली नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। 


Vatika

Recommended News