जो मुख्यमंत्री विधायकों को गाड़ी में नहीं बैठाता उससे ग्रांटें कैसे लेंगे: सुखबीर

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): जो मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों और विधायकों को अपनी गाड़ी में बैठने तक नहीं देता, उससे वे अपने इलाके के लिए ग्रांटें व गफ्फे कहां से लेंगे? इस तरह आम जनता तो मुख्यमंत्री की कोठी के आगे भी नहीं निकल सकती है, उनसे मिलने की तो बात ही छोड़ो। मंत्री और विधायक भी मुख्यमंत्री की गाड़ी में बैठने के लिए तरसते हैं। यह बात शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां कही। 

सुखबीर बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री व मंत्रियों की गाडिय़ां लोगों पर चढऩे के लिए होती हैं। उन्होंने कहा कि मेरी गाड़ी में 5-5, 6-6 अकाली वर्कर बैठे होते हैं पर मैंने कभी किसी को कुछ नहीं कहा। हमारी ताकत ही हमारे वर्कर और लीडर हैं। जिस नेता को अपने वर्करों और लीडरों की कद्र नहीं, उससे विकास के कार्यों की आस ही नहीं रखी जा सकती। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो 4 उपचुनावों के कारण बाहर निकले हैं और चुनावों के बाद फिर अज्ञातवास हो जाएंगे। कांग्रेसी मंत्रियों और लीडरों द्वारा खजाना खाली होने की दी जा रही दुहाई का जिक्र करते हुए सुखबीर ने कहा कि सरकार के खजाने कभी खाली नहीं होते, सरकार चलाने वालों की नियत खाली होती है। जितने टैक्स कैप्टन सरकार ने लोगों पर लगाए हैं उतने तो आज तक किसी भी सरकार ने नहीं लगाए। वे फिर भी खजाना खाली होने की बात कर रहे हैं। 

सुखबीर बादल ने कहा कि क्षेत्र में अकाली-भाजपा की सरकार बनने से क्षेत्र के सभी 12,000 गांवों की गलियां, नालियां कंक्रीट की बनाई जाएंगी। गांवों से गंदगी को दूर कर दिया जाएगा और गांवों को शहरों जैसी सहूलियतें सिर्फ अकाली दल की सरकार ही मुहैया करवा सकती है। कैप्टन सरकार की कारगुजारी बारे बताते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र आर्थिक स्तर से पूरी तरह पिछड़ चुका है। कोई भी यहां इंडस्ट्री लगाने के लिए तैयार नहीं है। क्षेत्र में निवेश बिल्कुल नहीं हुआ क्योंकि कैप्टन सरकार का इस तरफ कोई ध्यान ही नहीं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पिछले पौने & साल में विकास कार्यों पर एक पैसा तक नहीं खर्चा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व उसके मंत्री तो अकाली लीडरों और वर्करों पर झूठे पर्चे दर्ज करवाने तक ही सीमित होकर रह गए हैं। अकाली वर्करों व लीडरों को उपचुनावों में सरगर्मियां करने के लिए डराया और धमकाया जा रहा है तथा उन पर झूठे पर्चे डाले जा रहे हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ 4 उपचुनाव जीतेगा और अगली सरकार बनाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News