कुंवर विजय प्रताप के आरोपों के बाद गुस्से से लाल हुए सुखबीर बादल, किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 11:35 AM (IST)

 चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि वह कोटकपूरा पुलिस फायरिंग मामले में गवाह अजीत सिंह से कभी भी नहीं मिले। आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने झूठा दावा करने के लिए गवाह को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में नौकरी के वादे के साथ लुभाने की कोशिश की। वह कुंवर के खिलाफमानहानि का मुकद्दमा दायर करेंगे।

सुखबीर ने कहा कि यह स्पष्ट है कि आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह को अकाली दल तथा बादल परिवार को निशाना बनाने का जुनून सवार था और इसी उद्देश्य से उन्होंने राज्य के डी.जी.पी. को दुर्भावनापूर्ण पत्र भेजकर ये गलत आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आई.जी. को हाईकोर्ट में कोटकपूरा गोलीकांड की कार्रवाई के बारे में पता था कि उनकी जांच को दरकिनार कर दिया जाएगा। हाल ही के आरोप इस गहरी साजिश तथा हताशा का नतीजा हैं और इसका उद्देश्य कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक एजैंडे को आगे बढ़ाते हुए 3 साल बर्बाद करने के लिए एक मामले का राजनीतिकरण करना है।  उन्होंने कहा कि आई.जी. ने कांग्रेस सरकार के कहने पर इस मामले में अकाली दल तथा उसके वरिष्ठ नेताओं को फंसाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहे।

अब वह वरिष्ठ लीडरशिप को बदनाम करने के लिए एक पत्र का सहारा ले रहे हैं। यह आई.जी. द्वारा अपने पद का घोर दुरुपयोग करने का स्पष्ट मामला है ताकि दोषियों को पकडऩे की बजाय अपने राजनीतिक आकाओं को खुश कर सकें।सुखबीर ने जोर देकर कहा कि अजीत सिंह ने यह दावा किया कि एस.जी.पी.सी. ने उसे नौकरी का ऑफर देने के लिए कभी भी संपर्क नहीं किया। गवाह के स्पष्ट तौर पर खंडन के बावजूद आई.जी. मीडिया में दुर्भावनापूर्ण रिपोर्ट को प्रकाशित करवाने पर उत्सुक थे। बादल ने कहा कि मेरे वकील इस मामले की जांच कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि क्या यह मुझे बदनाम करने की गहरी साजिश है? यह बदलाखोरी की भावना से किया गया है तथा इसका कोई आधार नहीं है।सुखबीर ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी से संबंधित सभी मामलों की तुरंत जांच के लिए शिरोमणि अकाली दल हमेशा खड़ा रहा है। मैं यह हमेशा कहता रहा हूं कि जिन्होंने बेअदबी की है बल्कि इसके पीछे जो भी लोग हैं तथा इस संवेदनशील मुद्दे पर बेअदबी कर रहे हैं उनका भी कुछ न रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News