‘कृषि कानून वापस होने पर भी नहीं होगा भाजपा से गठबंधन : सुखबीर’

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 12:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने साफ कर दिया है कि केंद्रीय कृषि कानून वापस भी हो जाते हैं, तब भी भाजपा के साथ दोबारा गठबंधन नहीं किया जाएगा। पार्टी मुख्यालय में सुखबीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों से सीधे बातचीत करने का आग्रह किया। उन्होंने किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को काले झंडे लहराने का आग्रह किया।

उन्होंने पंजाब सरकार से अनुरोध किया कि किसान आंदोलन के सभी 400 शहीदों को पर्याप्त मुआवजे के साथ सरकारी नौकरी भी दी जाए। अभी केवल 189 किसानों को 5 लाख का मुआवजा दिया गया है। वैक्सीन खरीदने के लिए 1000 करोड़ का विशेष आबंटन करने का अनुरोध : बादल ने मुख्यमंत्री अमरेंद्र से अगले 6 महीनों में पूरे राज्य में टीकाकरण हेतु वैक्सीन खरीदने के लिए 1000 करोड़ रुपए का विशेष आबंटन करने का अनुरोध किया। उन परिवारों को 6000 रुपए की मासिक पैंशन देने की अपील की, जिन्होंने रोजी-रोटी कमाने वाला खो दिया है। 6 माह की अवधि हेतु सभी वर्गों के लिए बिजली और पानी के बिल माफ करने की भी अपील की। इस दौरान उन्होंने पूर्व कांग्रेस सचिव सुरजीत सिंह और स्वतंत्र एस.जी.पी.सी. सदस्य तुग्गलवाल की पूरी टीम का स्वागत किया। 

‘मुख्यमंत्री को बुलानी चाहिए आपात बैठक’ : बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री को वैक्सीन की खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलानी चाहिए। सरकार को एक साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी करनी चाहिए। राज्य को कम से कम 2000 वैंटीलेटर का आदेश देने और 3 महीने के भीतर आवश्यक स्टाफ की भर्ती करने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News