फगवाड़ा में खुले मंच से मुख्यमंत्री कैप्टन और कांग्रेसी विधायकों पर बरसे सुखबीर सिंह बादल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 07:06 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम व शिअद (ब) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पर सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश के पुलिस थानो पर पंजाब पुलिस के थानेदारों का नहीं अपितु संबंधित शहर अथवा इलाके के कांग्रेसी विधायकों का अवैध कब्जा हुआ है। बादल ने कहा कि हालात इस हद तक खराब है कि इन कब्जो के कारण पुलिस थानों से संबंधित विधायक भांति प्रकार के अवैध कार्यों को जनता के हितों की बलि देते हुए पूरा करवा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब पिछले 4 वर्षों से जब से प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी है अपने घर से बाहर निकलो नहीं है। बादल ने कहा कि सारा पंजाब जानता है कि जब कोरोना महामारी का संकटमय समय आया तब लॉकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अपने घर से बाहर नहीं निकला और राज्य के जरूरतमंद गरीब लोगों की मदद एनजीओ संस्थाओं ने घर-घर निशुल्क राशन समग्री व लंगर पहुंचा कर की। उन्होनें कहा कि यह जिम्मेदारी तो पंजाब सरकार की बनती थी जिसे निभाने में मौजूदा कैप्टन सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। श्री बादल ने कहा कि कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह मुख्यमंत्री बनने के काबिल ही नहीं है। उसमे सेवा करने का जजबा ही नहीं है। उन्होनें कहा कि जो इंसान पवित्र श्री गुटका साहिब की झूठी कसमे खा कर भूल चुका हो और जिसकी सरकार में एसएसी/एसटी स्कालरशिप स्कैम हुए हों और जिसके अपने विधायक व मंत्री इतने बड़े घपले कर रहे हो उससे और उम्मीद भी क्या की जा सकती है।

बादल ने कहा कि पंजाब में कैप्टन सरकार के जारी 4 वर्षो सेे कुशासन में पंजाब 5 साल पीछे चला गया है। आप नेता भगवंत मान पर सीधे राजसी हमला करते हुए बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के बड़े राजनेता चाहते है कि भगवंत मान पंजाब का मुख्यमंत्री बने। लेकिन वो पूछना चाहते है कि जो व्यक्ति सुबह होते ही शराब पीना शुरू कर देता हो वो प्रान्त को क्या देगा? इस मौके पर सीनियर अकाली नेता सरदार जरनैल सिंह वाहद, एसजीपीसी मैंबर सरदार सरवण सिंह कुलार, जत्थेदार अवतार सिंह भुंगरनी (मैंबर कोर कमेटी), पूर्व डिप्टी मेयर व जिला कपूरथला यूथ अकाली दल (ब) के प्रधान रंजीत सिंह खुराना, विधायक बलदेव सिंह खेहरा, पूर्व मंत्री सोहन सिंह ठंडल, सतनाम सिंह अर्शी, रजिन्द्र सिंह चंदी, ठेकेदार बलजिन्द्र सिंह, रंजीत सिंह संदल, बीबी सर्बजीत कौर, बीबी परमजीत कौर कंबोज, पवन सेठी सहित अनेक शिअद (ब) के नेता, कार्यकर्ता व गण्यमान्य मौजूद थे। 

किसानी संघंर्ष के लिए सदा तैयार अकाली दल 
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि आज देश की राजधानी नई दिल्ली के बार्डर पर किसान भाई संघंर्ष कर रहे है। वो सभी को बताना चाहते है कि शिअद (ब) पूरी तरह से किसानों के साथ डटकर खड़ी थी, है व सदैव रहेगी। उन्होंने कहा कि सन 1966 में भी किसानों ने केंन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था तब भी शिअद (ब)ने ही सबसे आगे होकर किसानों के हितों के लिए लड़ाई लड़ी थी और आज भी वो ही कार्य दोहराया जा रहा है। 

फगवाड़ा के अफ्सरों को सुखबीर की चेतावनी 
सुखबीर सिंह बादल ने स्थानीय आशीष कान्टीनैंटल में खुले मंच से फगवाड़ा के अफ्सरों को खुली चेतावनी व धमकियां देते हुए ऐलान किया है कि यदि आने वाले नगर निगम फगवाड़ा के चुनावों अथवा इसके पश्चात होने वाले विस चुनावों में किसी भी सरकारी अधिकारी ने कानून का गलत प्रयोग करते हुए धक्केशाही करने की कोशिश मात्र की तो वो उसे बख्शेंगे नहीं। उन्होंने तलख व गुस्से भरे लहजे में कहा कि पंजाब में अकाली दल (ब) की सरकार बनते ही ऐसे सरकारी अधिकारियों को सीधे नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। बादल ने कहा कि बेहतर होगा कि सरकारी अधिकारी कि सी भी स्तर पर सत्तापक्ष के साथ होकर धक्केशाही ना करे। इसी में सबकी भलाई होगी। 

अकेले ही चुनाव लड़ेगा अकाली दल
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अब की बार निगम चुनावो में शिअद (ब) अपने दम पर सभी वार्डों में चुनाव लड़ेगी और जनता की आशीर्वाद से यह चुनाव भारी मतो से जीतेगी। उन्होंने लोगों से आहवाहन करते हुए कहा कि शिअद (ब) उनकी अपनी पार्टी है। इसलिए पंजाब में विस चुनावों से पहले वो निगम चुनावों में शिअद (ब)को विजयी बनाकर राज्य में विस चुनावों में होने जा रहे बड़े सत्ता परिवर्तन का सबूत प्रदेश करे। 

बादल ने फगवाड़ा के कांग्रेसी विधायक पर की तीखी टिप्पणियां
फगवाड़ा पधारे सुखबीर सिंह बादल ने भरे मंच से लोगो की रही मौजूदगी में फगवाड़ा के कांग्रेसी विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए निजी टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश में अकाली दल (ब) की सरकार बनते ही धालीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा। बादल ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में हुआ एससीएसटी घोटाला इसका आधार होगा। इसके अलावा भी बादल ने कई प्रकार के आरोप लगाए है। 

धालीवाल का बादल को कड़ा जवाब
शिरोमणि अकाली दल (ब) के प्रधान व पूर्व डिप्टी सीएम पंजाब सरदार सुखबीर सिंह बादल द्वारा आज फगवाड़ा में भरे मंच से एक बार फिर दलित छात्रों के स्कॉलरशिप को मुद्दा बना फगवाड़ावासियों में बेहद लोकप्रिय स्थानीय कांग्रेसी विधायक बलविन्द्र सिंह धालीवाल के प्रति भद्वी शब्दावली का प्रयोग की गई टिप्पणियों संबंधी फगवाड़ा के कांग्रेसी विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने कहा है कि वो पंजाब में बादल सरकार के राज में ही 5 वर्षों तक जिलाधीश रहे है और उन्होंने सभी वर्गो के हितों की रक्षा करते हुए जनता की सच्चे दिल से सेवा की है। धालीवाल ने कहा कि यदि किसी को कोई शंका है तो वो जिला तरनतारन में जाकर आम लोगों से पूछ सकता है कि उन्होंने किस तरह रात दिन कार्य करते हुए नि:स्वार्थ भाव से सेवा की है। सभी प्रकार की शंकाओं का निपटारा खुद जनता कर देगी। धालीवाल ने कहा कि उक्त घटनाक्रम सिवाय ओछी व गंदी राजनीति करने के अतिरिक्त और कुछ नहीं है। पंजाब केसरी के साथ विशेष वार्तालाप करते हुए धालीवाल ने कहा कि वह हैरान है कि बिना किसी बात को आधार बना शिरोमणि अकाली दल बादल इससे पहले भी निरंतर उक्त मामले को अपनी राजसी मजबूरियों के कारण तूल दे कुछ का कुछ बनाने का प्रयास कर रहा हैं। हालांकि खुद अकाली लीडरशिप को पता है कि इससे कुछ भी हासिल होने वाला नहीं हैं। जनता सारी सच्चाई को भलीभांति जानती है। उन्होंने कहा कि मुद्दा तो यह है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा वर्ष 2016 के उपरांत पंजाब को एससी एसटी वर्ग के छात्रों हेतु स्कॉलरशिप जारी ही नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि यदि अकाली नेताओं को दलित छात्रों के प्रति थोड़ा सा भी लगाव होता तो वह आज इस बात को आधार बनाकर पंजाब के प्रत्येक शहर, गांव व कस्बे में जाकर रैलियां करते की केंद्र की मोदी सरकार दलित छात्राओं हेतु स्कॉलरशिप की रकम जल्द से जल्द जारी करें। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर केंद्र में सत्ता सुख भोग चुकी शिरोमणि अकाली दल आखिर क्यों खामोश है और यह मुद्दा तब याद क्यों नहीं आया जब केंन्द्र सरकार में गठबंधन सहयोगी थे। धालीवाल ने कहा कि जो स्कॉलरशिप केंद्र सरकार द्वारा इससे पूर्व जारी किया गया है उसकी धनराशि का आदान-प्रदान पूरी पारदर्शिता अपनाते हुए बैंक टू बैंक ऑनलाइन पेमेंट के मार्फत हुए आदान-प्रदान के तहत पूर्ण किया गया है। इसे लेकर प्रत्येक स्तर पर सरकारी विधायकों व नियमों की अक्षर तह अक्षर पालना हुई है। धालीवाल ने कहा कि वह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सहित अकाली दल के किसी भी राजनेता के साथ उक्त मुद्दे को लेकर किसी भी प्लेटफार्म पर जनता के समक्ष खुली बहस करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। धालीवाल ने कहा कि वो इससे पहले भी उक्त मुद्दे को लेकर भी संबंधित नेताओं को खुली बहस का चैलेंज दे चुके है। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं जब मामला सच्चाई का होगा तो अकाली नेता किसी भी स्तर पर उनके साथ सीधी बहस करने के लिए आगे ही नहीं आएंगे क्योंकि झूठ का कोई आधार नहीं होता है। बाकी जनता बेहद समझदार है कि कौन क्या कर रहा है और क्या करने का प्रयास हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News