बेबाक नेता सुखपाल खैहरा ने किया नई सियासी पार्टी का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 10:58 PM (IST)

चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से गत रविवार को इस्तीफा देने वाले पार्टी से निलंबित सुखपाल खेहरा ने आज नई सियासी पार्टी पंजाबी एकता पार्टी की घोषणा कर नई पारी खेलने का आगाज किया ।

PunjabKesari image, सुखपाल सिंह खैहरा इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

नई पार्टी बनेगी कांग्रेस और अकाली पार्टी का विकल्प

खैहरा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि वह लंबे समय से पंजाब की राजनीति में हैं और वह लोगों को बखूबी जानते हैं तथा लोगों के लिए वो कोई नए नहीं हैं ।आप पार्टी में वो घुटन और अपमानित महसूस कर रहे थे ।वह कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा बादल परिवार पर निरंकुशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा चुके हैं तो आप पार्टी में भी माहौल कोई बहुत अच्छा नहीं है ।वह इतने समय से अपमानित महसूस कर रहे थे । खेहरा ने कहा कि वह लोगों की नब्ज टटोल चुके हैं और लोग क्या चाहते हैं इसका उन्हें अहसास है ।नई पार्टी परंपरागत कांग्रेस तथा अकाली दल का विकल्प बनकर उभरेगी तथा यह लोगों की अपनी पार्टी होगी ।लोगों के विशेषकर किसानों के मुद्दों को उठाएगी ।कांग्रेस तथा अकाली दल ने लोगों के मसलों को नजरंदाज कर खूब लूट खसोट की ।
PunjabKesari image, image, सुखपाल सिंह खैहरा इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड, arvind kejriwal image

भोले भाले लोगों को मूर्ख बनाकर वोट बंटोरे और कुर्सी मिलते ही वादे हवा हो गए । उनके अनुसार उनकी पार्टी का मुख्य उद्देश्य किसानों से जुड़े मुद्दे होंगे ।चाहे आत्महत्याओं का मामला हो या सब्सिडी के कैश ट्रांसफर का मामला क्यों न हो ।पार्टी की रणनीति के बारे में उन्होंने कहा कि पंजाब में फैले भ्रष्टाचार से निपटने की दिशा में कार्य करेगी ।कांग्रेस तथा अकाली दल पर बसरते हुये उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों की सरकारों की नीतियों के कारण कृषि तथा उद्योग की बर्बादी हुई। उनके अनुसार राज्य में भ्रष्टाचार हर क्षेत्र में फैला है।ड्रग माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया और रेत माफिया पर शिकंजा कसने के वादे पर कांग्रेस सत्ता में आयी लेकिन सब ज्यों का त्यों है ।

PunjabKesari image, सुखपाल सिंह खैहरा इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड
सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है । पूर्ववर्ती अकाली सरकार में माफिया को राजनीतिक संरक्षण मिला था । बेरोजगारी का बोलबाला है ।नौजवान पैसे के लालच में नशा तथा अपराध की ओर खिंचा चला जा रहा है। हमारी पार्टी लोकहित के मुद्दों पर गंभीर है तथा काम भी करेगी ।  पार्टी के गठन के बाद पंजाबी एकता पार्टी को आप के बागी नेताओं ने समर्थन देना शुरू कर दिया है ।आप पार्टी के निलंबित सांसद डा. धर्मवीर गांधी तथा कई विधायकों ने खेहरा की नई पार्टी को समर्थन दिया है । खैहरा पंजाब ड्रेमोक्रेटिक अलाइंस के घटक हैं इसलिये आगामी लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन मिलकर ही फैसला लेगा ।उनका कहना है कि चुनाव से पहले समान विचारधारा वाले दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश की जायेगी ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News